Bikaner: 4 बच्चों को बिठाकर स्कूल से घर जा रही थी नबालिग लड़की, आमने-सामने दो बाइकों की भिड़ंत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1422594

Bikaner: 4 बच्चों को बिठाकर स्कूल से घर जा रही थी नबालिग लड़की, आमने-सामने दो बाइकों की भिड़ंत

17 वर्षीय 12वीं क्लास की बालिका ने 4 बच्चों को बैठाकर स्कूल से घर जा रही थी. इस दरम्यान से सामने से आई एक बाइक के साथ उसकी भिड़ंत हो गई. जिसकी वजह से बाइक पर सवार चारों बच्चे घायल हो गए.

आमने-सामने दो बाइकों की भिड़ंत.

Bikaner: खाजूवाला, सीमावर्ती क्षेत्र खाजूवाला में छोटे-छोटे नाबालिक धड़ल्ले से दुपहिया वाहन चलाते हैं और आए दिन सड़क हादसों के शिकार होते हैं. ऐसे उदाहरण आज खाजूवाला की गुल्लूवाली गांव में हुआ. एक बाइक पर 17 वर्षीय 12वीं क्लास की बालिका ने 4 बच्चों को बैठाकर स्कूल से घर जा रही थी. इस दरम्यान से सामने से आई एक बाइक के साथ उसकी भिड़ंत हो गई. जिसकी वजह से बाइक पर सवार चारों बच्चे घायल हो गए. जिन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया जहां पर उपचार कराया गया. 

4 बच्चों को बैठाकर स्कूल से घर जा रही थी
मिली जानकारी के अनुसार राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय गुल्लूवाली के विद्यालय की छुट्टी होने के बाद यह नाबालिक सभी अपने घर जा रहे थे. इसी दरमियान यह हादसा हुआ. जिसमें 17 वर्षीय सोनू कुमारी, 12 वर्षीय मनोज, 14 वर्षीय मोनिका, 7 वर्षीय जोनू घायल हो गए.

ये भी पढ़ें- छोटी सी गलती... और कंडक्टर आ गया टायर के नीचे, कैला देवी से जयपुर जा रही थी बस

दुपहिया वाहन सबसे अधिक सड़क हादसों का शिकार बनते हैं
अध्ययनकर्ताओं के मुताबिक दुपहिया वाहन सबसे अधिक सड़क हादसों का शिकार बनते हैं.  दुर्घटनाग्रस्त होने वाले वाहनों में 53 प्रतिशत दुपहिया और 39 प्रतिशत चार पहिया वाहन है. राज्यवार वर्गीकरण के अनुसारा राष्ट्रीय राजमार्ग पर होने वाली मौतों में सबसे अधिक 7,212 लोगों (इस श्रेणी की सड़कों पर हुई कुल मौतों का 13.5 प्रतिशत) ने उत्तर प्रदेश में जान गंवाई. इनके अलावा तमिलनाडु में 5,360 (10 प्रतिशत), महाराष्ट्र में 3,996 (7.5 प्रतिशत), राजस्थान में 3,653 (6.8 प्रतिशत), आंध्र प्रदेश में 3,602 (6.7 प्रतिशत) ने वर्ष 2021 के दौरान जान गंवाई.

Reporter-Tribhuban Ranga

Trending news