Khajuwala: BSF के जवानों के साथ बहनों ने मनाया रक्षाबंधन, रक्षा सूत्र बांध की लंबी आयु की कामना
Advertisement

Khajuwala: BSF के जवानों के साथ बहनों ने मनाया रक्षाबंधन, रक्षा सूत्र बांध की लंबी आयु की कामना

देश की सीमाओं पर हमेशा देश की रक्षा में डटे रहने वाले बीएसएफ के जवानों के साथ आज रक्षाबंधन के दिन खाजूवाला की बहनों ने रक्षा सूत्र बांध लंबी आयु की कामना करते हुए रक्षाबंधन का पर्व मनाया.

बहनों ने मनाया रक्षाबंधन

Khajuwala: देश की सीमाओं पर हमेशा देश की रक्षा में डटे रहने वाले बीएसएफ के जवानों के साथ आज रक्षाबंधन के दिन खाजूवाला की बहनों ने रक्षा सूत्र बांध लंबी आयु की कामना करते हुए रक्षाबंधन का पर्व मनाया. हमेशा अपने घर से दूर रहकर देश की सीमाओं पर मां भारती के लाल देश की रक्षा में तैनात रहते हैं. 

ऐसे में रक्षाबंधन के दिन अपनी बहनों से दूर होने के कारण खाजूवाला क्षेत्र की बहनों ने इन्हें रक्षा का सूत्र बांधकर अपनी बहन होने का फर्ज निभाया है. इस मौके पर सीमा जन कल्याण समिति के नेतृत्व में सैंकड़ों महिलाओं और बालिकाओं के साथ-साथ विभिन्न विद्यालयों की बालिकाओं ने सीमा चौकियों पर पहुंचकर रक्षा सूत्र बांधा है. 

यह भी पढ़ें - मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रक्षाबंधन के पर्व पर प्रदेशवासियों को दी बधाई

इस मौके पर सीमाजन कल्याण समिति के पुरुषोत्तम सारस्वत ने कहा कि आज का दिन खाजूवाला की बहनों के लिए खास है. देश के दुश्मनों से समाज को सुरक्षित रखने वाले हमारे जांबाज जवानों की कलाई पर खाजूवाला की बहनों ने रक्षा कवच बांधकर सदैव रक्षा करने का आह्वान कर रहे हैं. 

इस मौके पर बीएसएफ जवानों ने कहा कि खाजूवाला की बहनों ने हमें अपने घरों से हजारों सैंकड़ों मील दूर होने के बावजूद इस पवित्र रक्षाबंधन के अवसर पर अपनी बहनों से रक्षा सूत्र बांधने का अवसर प्राप्त हुआ है. इसके साथ ही सभी जवानों ने हमेशा मां भारती की रक्षा के साथ-साथ सभी बहनों की रक्षा करने का वादा किया है.

Reporter: Tribhuvan Ranga

बीकानेर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

कोरोना के दौरान पति-पत्नी बने थे 'संकटमोचक', अमृत महोत्सव के लिए किया कुछ ऐसा कि लोग रह गए दंग

जयपुर में बच्चा चोरी के बाद, अब दिनदहाड़े SDM के पीए के नाती को चुराने की कोशिश

Raksha Bandhan 2022: इस रक्षाबंधन रिश्तों पर चढ़ेगा प्रेम का रंग, जब बहना बांधेंगी इस शुभ मुहूर्त में राखी

Trending news