Khajuwala: स्वतंत्रता दिवस पर बॉर्डर पर ऑपारेशन अलर्ट जारी, जवान कर रहे है निगरानी, DIG ने लिया जायजा
Advertisement

Khajuwala: स्वतंत्रता दिवस पर बॉर्डर पर ऑपारेशन अलर्ट जारी, जवान कर रहे है निगरानी, DIG ने लिया जायजा

देश की सीमाओं पर गर्मी हो या सर्दी, आंधी हो या बरसात, हर पल अपनी तेज निगाह और कर्तव्य के साथ ड्यूटी देने वाले बीएसएफ के जवान स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ऑपारेशन अलर्ट के तहत सीमाओं की निगरानी कर रहे है. 

ऑपारेशन अलर्ट जारी

Khajuwala: देश की सीमाओं पर गर्मी हो या सर्दी, आंधी हो या बरसात, हर पल अपनी तेज निगाह और कर्तव्य के साथ ड्यूटी देने वाले बीएसएफ के जवान स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ऑपारेशन अलर्ट के तहत सीमाओं की निगरानी कर रहे है. इस बार महिला जवान भी कदम से कदम मिला दिन-रात सीमाओं पर अपना दमखम दिखा रही है. देश आज आजादी का अमृत महोत्सव बड़ी धूमधाम से मना रहा है. हर कोई तिरंगे को सलामी बड़े फक्र के साथ दे रहा है. 

ये सब संभव है सीमाओं पर अपनी जान न्यौछावर करने वाले जवानों की बदौलत. देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा हैं, जहां देशभर में आजादी के इस पर्व को लेकर उत्साह और जश्न का माहौल है. वहीं भारत पाक अन्तर्राष्ट्रीय बॉर्डर पर बीएसएफ जवान भी देश की रक्षा के साथ-साथ आजादी का पर्व मना रहे हैं. बीएसएफ डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ रात्रि में अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर पहुंचे और स्वतंत्रता दिवस को लेकर बॉर्डर पर चल रहे ऑपरेशन अलर्ट का भी जायजा लिया. 

यह भी पढ़ें - सीएम अशोक गहलोत ने अपने आवास पर लगाया राष्ट्रीय ध्वज, ली परेड की सलामी

साथ ही डीआईजी ने रात्रि में ड्यूटी कर रहे जवानों का हौसला भी बढ़ाया है. साथ ही दुश्मन की हर एक हरकत पर नजर रख माकूल जवाब देने के निर्देश दिए है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जब तक हम सीमाओं पर खड़े है, भारत मां के किसी भी लाल पर कोई आंच नहीं आनी चाहिए. चाहे इसके लिए हमें अपनी जान भी देश के लिए न्यौछावर करनी पड़े.

Reporter: Tribhuvan Ranga

बीकानेर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

स्वतंत्रता दिवस 2022: 1947 से पहले के चटखारे जिनके PM मोदी भी हैं मुरीद

राजस्थान की सास-बहू की जोड़ी ने बनाया अब तक का सबसे बड़ा तिरंगा साफा

सांसद के बाद अब एक्स एमएलए पर जानलेवा हमला, अबतक जिंदा हूं तो सबके सामने बोल रही हूं- मेघवाल

Trending news