Bikaner: खाजूवाला स्वास्थ्य केन्द्र बना चोरों का अड्डा, 15 दिन में तीन चोरी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1356464

Bikaner: खाजूवाला स्वास्थ्य केन्द्र बना चोरों का अड्डा, 15 दिन में तीन चोरी

बीकानेर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खाजूवाला में पहले भी कई बार लोगों की जेब से नगदी निकालने और बाइक चोरी की वारदातें हो चुकी हैं, लेकिन फिलहाल न तो पुलिस इस पर कोई ठोस कार्रवाई कर पाई है और ना ही हॉस्पिटल प्रशासन कोई पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के बंदोबस्त हैं.

बाइक लेकर जाते चोर

Bikaner: बीकानेर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खाजूवाला इन दिनों चोरों का अड्डा बनता जा रहा है‌. खाजूवाला हॉस्पिटल परिसर से पिछले 15 दिन में तीन बाइक चोरी की घटनाएं सामने आयी हैं. ऐसे में हॉस्पिटल परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में दो नाबालिग लड़के बाइक चोरी करके ले जाते हुए दिखे है. दोनों नाबालिग लड़कों ने आधे घंटे तक हॉस्पिटल में रेकी की और उसके बाद वहां पर खङी बाइक को मात्र 2 मिनट में ही स्टार्ट कर ले गए. खाजूवाला पुलिस ने हॉस्पिटल परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला और इन नाबालिग लड़कों की तलाश में जुट गई है.

जानकारी के अनुसार खाजूवाला हॉस्पिटल में एक व्यक्ति अपनी बीवी को उपचार के लिए लेकर आया था, जैसे ही वह व्यक्ति बाइक खड़ी करके हॉस्पिटल के अंदर जाता गया, तभी रेकी कर रहें लड़के वहां पर खड़ी बाइक को 2 मिनट में ही चोरी कर लेकर फरार हो गए, हालांकि पुलिस को दो बाइकझाड़ियों में खड़ी हुई बरामद भी हो गई, लेकिन चोर अभी तक पुलिस की पकड़ से दूर हैं.

इस विषय में जब चिकित्सा प्रभारी डॉ. अमरचंद बुनकर से बात कि गयी तो उन्होंने कहा कि पहले MRRS फंड के तहत हॉस्पिटल में गार्ड व अन्य व्यवस्था कर लेते थे, लेकिन फिलहाल MRRS फंड बंद होने की वजह से हॉस्पिटल प्रशासन के पास कोई बजट नहीं है. चिकित्सा प्रभारी ने यह भी बताया कि पहले हॉस्पिटल में पार्किंग व्यवस्था की थी, जिसका ₹5 और ₹10 चार्ज रखा गया था, उन पैसों से गार्ड को वेतन दिया जाता था, लेकिन यहां आने वाले वाहन चालकों के द्वारा चार्ज नहीं देने की वजह से यह पार्किंग व्यवस्था हटानी पड़ी. ऐसे में यदि यहां वाहन लेकर आने वाले लोग भी कुछ पार्किंग में सहयोग करें तो गार्ड की व्यवस्था की जा सकती है. गौरतलब है कि खाजूवाला हॉस्पिटल परिसर से पहले भी कई बार लोगों की जेब से नगदी निकालने और बाइक चोरी की वारदातें हो चुकी हैं, लेकिन फिलहाल न तो पुलिस इस पर कोई ठोस कार्रवाई कर पाई है और ना ही हॉस्पिटल प्रशासन कोई पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के बंदोबस्त हैं.

 Reporter - Tribhuvan Ranga

बीकानेर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

Aaj Ka Rashifal: मिथुन राशि के मनमुताबिक होंगे सारे काम, वृश्चिक को होगा फायदा ही फायदा

आक्रामक अंदाज में दिखने वाले हनुमान बेनीवाल की जॉली मूड की ये तस्वीरें हो रही वायरल

Trending news