दिवाली को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, मावा कोल्ड स्टोरेज का किया औचक निरीक्षण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1386095

दिवाली को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, मावा कोल्ड स्टोरेज का किया औचक निरीक्षण

खाद्य सुरक्षा अधिकारी गोदारा द्वारा स्टोरेज में रखे गए विभिन्न व्यापारियों के मावा टिन से कुल 4 नमूने लिए गए, जिन्हें जन स्वास्थ्य प्रयोगशाला बीकानेर भेजा गया है. 

स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

Bikaner: निरोगी राजस्थान संकल्प के अंतर्गत दिवाली से पहले विशेष शुद्ध के लिए युद्ध शुरू कर दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग ने एक्शन में आते हुए दिवाली पर कोल्ड स्टोरेज पर जांच की औचक कार्यवाही की शुरू का दी है. सीएमएचओ डॉ. मोहम्मद अबरार पंवार के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी भूराराम गोदारा द्वारा सभी स्टोर की गहन जांच की गई. 

यह भी पढे़ं- Gold-Silver Price Update: करवा चौथ से पहले सोने-चांदी लेने का मिला सुनहरा मौका, जानिए आज का ताजा भाव

खाद्य सुरक्षा अधिकारी गोदारा द्वारा स्टोरेज में रखे गए विभिन्न व्यापारियों के मावा टिन से कुल 4 नमूने लिए गए, जिन्हें जन स्वास्थ्य प्रयोगशाला बीकानेर भेजा गया है. जांच रिपोर्ट के अनुसार विधिक कार्यवाही की जाएगी. उन्होंने स्टोरेज मालिक को निर्देश दिए कि स्टोर में किस व्यापारी का कितना माल है, इसकी सूची कोल्ड स्टोरेज के ऊपर चस्पा की जाए. 

उन्होंने स्पष्ट किया कि किसी प्रकार की मिलावट और सब स्टैंडर्ड खाद्य की आपूर्ति बर्दाश्त नहीं की जाएगी. कार्यवाही दल में सहायक कर्मचारी सुखदेव सिंह शामिल रहें. सीएमएचओ डॉ. अबरार पंवार ने बताया कि त्योहार पर आमजन को शुद्ध और गुणवत्तापूर्ण मिठाईयां उपलब्ध हो इसके लिए विशेष रूप से मिठाई और नमकीन की दुकानों, कोल्ड स्टोरेज और फैक्ट्रियों पर कार्यवाही जारी रहेगी.

Reporter: Raunak Vyas

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

गुस्साए प्रेमी ने छिटका हाथ तो प्रेमिका ने तोड़ा कांच, खून से लथपथ वीडियो इंस्टाग्राम पर वायरल

शर्मसार: बेटा नहीं हुआ तो बाप ने किया पत्नी-बेटी के साथ हैवानियत, कोर्ट ने दिलाया इंसाफ..

Viral Story: दादी के गर्भ में पोती: अपने ही बेटे की झोली भरने जा रही मां, 56 साल में हुई गर्भवती

Trending news