नोखा में बारिश के कारण धसी बजरी की खान, एक बच्चे की हुई मौत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1307967

नोखा में बारिश के कारण धसी बजरी की खान, एक बच्चे की हुई मौत

नोखा में देर रात बारिश के कारण पुराने खनन क्षेत्र की बजरी की खान धसने से खान में गिर जाने से एक बच्चे की मौत हो गई.

नोखा में बारिश के कारण धसी बजरी की खान, एक बच्चे की हुई मौत

Nokha: बीकानेर के नोखा में देर रात बारिश के कारण पुराने खनन क्षेत्र की बजरी की खान धसने से खान में गिर जाने से एक बच्चे की मौत हो गई. सूचना पर पुलिस और प्रशसन ने मौके पर पहुंचकर बच्चे के शव को बाहर निकाल सीएचसी मोर्चरी में रखवाया. 

नोखा कस्बे के वार्ड न. 26 में रात्रि 10 बजे खान धंसने से एक बच्चे की मौत हो गई. इस पुरानी खान पर काफी सख्या में मकान बने हुए हैं. बारिश के कारण खान का एक हिस्सा ढह गया. उसी के ऊपर बच्चा खड़ा था. खान के एक हिस्सा ढह जाने के कारण 8 वर्षीय मनफुल 12 फीट गहरी खान में जा गिरा. साथ ही उस हिस्से पर बने मकान की पट्टियां उस पर गिर गई. बालक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया और घटना से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया. 

सूचना मिलने पर पालिकाध्यक्ष नारायण झंवर मौके पर पहुंच गए. एक घंटे की मशक्कत के बाद बालक के शव को निकाल लिया गया. समाजसेवियों सहित वार्डवासियों ने बचाव कार्य में सहयोग किया. सीओ भवानीसिंह इंदा, तहसीलदार नरेंद्र बापेड़िया, नायब तहसीलदार शिवेंद्रसिंह भी हॉस्पिटल पहुंचे. 

गौरतलब है कि हर वर्ष बारिश के मौसम में इस क्षेत्र मे कभी जनहानि तो कभी धनहानि की घटनाएं होती जा रही हैं. पुराना खनन क्षेत्र होने के कारण ज्यादा बारिश होते ही बजरी धसने लग जाती है और हादसे होते रहते हैं. 

Reporter- Tribhuvan Ranga

बीकानेर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें 

krishna Janmashtami 2022: जानिए श्रीकृष्ण घर-घर क्यों चुराते थे माखन, क्यों था गाय से गहरा लगाव

Aaj Ka Rashifal: गुरुवार के दिन मीन को करना होगा परेशानियों का सामना, मिथुन के अटके काम होंगे पूरे

Trending news