राजस्थान में खराब मौसम के चलते एयरफोर्स के दो हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिग
Advertisement

राजस्थान में खराब मौसम के चलते एयरफोर्स के दो हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिग

राजस्थान के बीकानेर में तेज आंधी-तूफान और बारिश के चलते दो एयरफोर्स हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिग करनी पड़ी. मौके पर जमा ग्रामीणों की भीड़ को पुलिस ने दूर हटाया.

राजस्थान में खराब मौसम के चलते एयरफोर्स के दो हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिग

Bikaner News : जयपुर से इंडियन एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर बीकानेर के लिए आ रहे थे. लेकिन तेज बारिश और अंधड़ के चलते दोनों को खारा गांव के पास इमरजेंसी लैंडिंग करायी गयी.

हेलीकॉप्टर्स को खारा गांव के बाणेश्वरी एंक्लेव कॉलोनी के खाली भूखंड और 30 जेएमडी खजूरिया कृषि फार्म में उतारा गया. इमरजेंसी लैंडिंग में दोनों पायलट और सवार सैन्य अधिकारी सुरक्षित हैं.

घटना की सूचना पर जामसर पुलिस मौके पर पहुंची और हैलीकॉप्टर को देखने जमा हो गयी ग्रामीणों की भारी भीड़ को दूर हटाया.  सूचना पर नायब सूबेदार रणजीत सिंह समेत सेना की बैकअप टीम भी मौके पर पहुंची.

खारा गांव में पहली बार उतरे हैलीकॉप्टर को देखने के लिए ग्राणीण दूर दूर से मौके पर पहुंच गये थे. जिनको हटाने के लिए सैन्य कर्मियों को सुरक्षा घेरा बनाना पड़ा और फिर समझाइश के बाद ग्रामीण दूर गये.

याद दिला दें कि 8 मई को एयरफोर्स के MiG-21 ने सूरतगढ़ी से उड़ान भरी थी. और फिर हनुमानगढ़ जिले के बहलोलनगर में क्रैश हो गया. विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर एक घर पर गिरा. हादसे में 3 लोगों की मौत हो गयी थी.

आपको बता दें कि राजस्थान में मौसम विभाग के अनुसार एक्टिव हुआ नया पश्चिमी विक्षोभ बीकानेर, जयपुर, भरतपुर और कोटा में असर दिखाएगा.  26-27 मई को केवल उत्तरी भागों में मेघगर्जन और हल्की बारिश हो सकती है. लेकिन 28-29 मई से एक और नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा और आंधी बारिश की गतिविधियों में फिर से  बढ़ोतरी हो सकती है.

सीएम गहलोत ने दी डूंगरपुर को सौगात, इस गांव में होगी उपतहसील

सचिन पायलट पर बोलें सीएम गहलोत, मीडिया ने फैलाया भ्रम- हम सब एक जुट हैं
 

Trending news