खाजूवाला में भारतीय किसान संघ का प्रदर्शन, एसडीएम को पांच सूत्रीय मांग पत्र सौंपा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1362878

खाजूवाला में भारतीय किसान संघ का प्रदर्शन, एसडीएम को पांच सूत्रीय मांग पत्र सौंपा

खाजूवाला क्षेत्र के किसानों से जुड़ी पांच सूत्रीय मांगों को लेकर भारतीय किसान संघ के नेतृत्व में किसानों ने उपखंड कार्यालय पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है. जिसमें किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर प्रशासन से समाधान करवाने की मांग की है.

खाजूवाला में भारतीय किसान संघ का प्रदर्शन.

खाजूवाला: भारतीय किसान संघ के जिला मंत्री शिवदत्त सिगड़ ने बताया कि इंदिरा गांधी नहर परियोजना वरीयता क्रम 6 माह का बनाया जाए ओर चार में से दो समूह में सिचाईं का पानी दिया जाए. ताकी रबी फसल की बीजाई हो सके. इसके साथ ही अनुपगढ़ शाखा का वरीयता क्रम 29 सितंबर को शुरू हुआ. इसी वरियता क्रम केवाईडी व केजेडी नहरों के अंतिम छोर तक पुरा पानी दिया जाए. केवाईडी नहर से मिट्टी इस वरियता क्रम के जस्ट बाद निकलवाई जाए ताकि अंतिम छोर तक के किसानों को पूरा पानी मिले. 

खाजूवाला क्षेत्र में डीएपी व युरिया खाद की कालाबाजारी हो रही जिसकी वजह से किसानों को खाद नहीं मिल रही हैं, किसान घंटों तक लाइनों में लगता है फिर भी खाली हाथ लौटना पड़ता हैं, ऐसे में प्रशासन इस कालाबाजारी पर रोक लगाए ताकि किसान को समय पर खाद मिल सके. इसके साथ ही क्षेत्र में बरसात और कम पानी से ग्वार, मूंग, मोठ आदी की फसलें खराब हुई है. जिनका समय रहते क्रॉप कटिंग करवा कर किसानों को मुआवजा दिया जाए. ताकि किसानों को कुछ राहत मिल सके. इन सभी मांगों को लेकर किसानों ने ज्ञापन सौपकर समाधान करवाने की मांग की है.

Reporter- Tribhuvan Ranga

ये भी पढ़ें- सपोटरा में पांच खाद-बीज की दुकानों पर मिली अनियमिताएं, अधिकारियों ने बिक्री पर लगाई रोक

 

Trending news