कलेक्टर ने चिरंजीवी मैराथन को दिखाई हरी झंडी, आरोग्यता का दिया गया संदेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1396065

कलेक्टर ने चिरंजीवी मैराथन को दिखाई हरी झंडी, आरोग्यता का दिया गया संदेश

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ अधिकाधिक आम जन को दिलाने के उद्देश्य से आरोग्य चिरंजीवी मैराथन का आयोजन किया गया.कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल के साथ बीकानेर ने दौड़ लगाई.

कलेक्टर ने चिरंजीवी मैराथन को दिखाई हरी झंडी, आरोग्यता का दिया गया संदेश

बीकानेर: मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ अधिकाधिक आम जन को दिलाने के उद्देश्य से आरोग्य चिरंजीवी मैराथन का आयोजन किया गया.कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल के साथ बीकानेर ने दौड़ लगाई. जहां जूनागढ़ के आगे से मैराथन को हरी झंडी दिखाई गयी जिसमें स्वयं कलेक्टर सहित जिला प्रशासन, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग आदि के आला अधिकारी भाग लिया.

चार कैटगरी में था मेडल

मैराथन दौड़ जूनागढ़ के एक जगह से दूसरी जगह जूनागढ़ के आगे ही समाप्त हुई. दौड़ के लिए किसी प्रकार के पूर्व पंजीकरण की आवश्यकता नहीं थी. ऐसे में आमजन सीधे भाग ले सके चार वर्गों में गोल्ड, सिल्वर व ब्रोंज मेडल के साथ नकद पुरस्कार मिले हैं.

 मैराथन सफल बनाने में इनका रहा योगदान

कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने बताया कि मैराथन दौड़ में कक्षा आठवीं से ऊपर के विद्यार्थी, कॉलेज स्तर के विद्यार्थी व सामाजिक संस्थान/ आमजन प्रतिभागी रहे. मैराथन दौड़ के लिए चार वर्गों में विजेताओं को सम्मानित किया. जूनियर आयु वर्ग 13 से 18 वर्ष, युवा आयु वर्ग 19 से 30 वर्ष, सीनियर आयु वर्ग 30 वर्ष से अधिक एवं बालिका वर्ग मे 2,100 रूपए का नकद पुरस्कार प्रत्येक वर्ग के विजेता को दिया. इसके अलावा प्रत्येक वर्ग के प्रथम 3 विजेताओं को गोल्ड, सिल्वर व ब्रॉन्ज मेडल से नवाजा गया. मैराथन के सफल आयोजन के लिए सीएसआर के तहत एपेक्स हॉस्पिटल बीकानेर व लोटस डेयरी का योगदान रहा.

चिरंजीवी मैराथन दौड़ का रूट

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मोहम्मद अबरार पंवार ने बताया कि मैराथन दौड़ जूनागढ़ फ्रंट भाग से शुरू होकर शार्दुल सिंह सर्किल, महात्मा गांधी प्रेम, प्रेम जी पॉइंट, मॉडर्न मार्केट, अग्रसेन सर्किल, अंबेडकर सर्किल, मेजर पूर्णसिंह सर्किल, शहीद स्मारक, ओएनजीसी सर्किल, कलेक्ट्रेट होते हुए पुनः जूनागढ़ के आगे ही समाप्त हुई.

Reporter - Rounak vyas

Trending news