अतिक्रमण के खिलाफ चला बुलडोजर, कार्रवाई के दौरान विरोध-प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1244316

अतिक्रमण के खिलाफ चला बुलडोजर, कार्रवाई के दौरान विरोध-प्रदर्शन

श्रीडूंगरगढ़ क्षेत्र में बरसाती पानी के आवक मार्ग जोहड़ पायतन मे बने अतिक्रमण पर आज प्रशासन ने पीला पंजा चलाकर भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया. इस मौके पर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ पुलिस जाब्ता भी तैनात रहा.

अतिक्रमण के खिलाफ चला बुलडोजर, कार्रवाई के दौरान विरोध-प्रदर्शन

बीकानेर: श्रीडूंगरगढ़ क्षेत्र में बरसाती पानी के आवक मार्ग जोहड़ पायतन मे बने अतिक्रमण पर आज प्रशासन ने पीला पंजा चलाकर भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया. इस मौके पर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ पुलिस जाब्ता भी तैनात रहा. श्री डूंगरगढ़ उपखंड के तोलियासर गांव में फिर प्रशासन द्वारा जोहड़ पायतन भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए अभियान शुरू कर दिया गया है. प्रशासन की टीम ने पायतन भूमि से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी है. गांव के ही पृथ्वीराज की जनहित याचिका पर हाईकोर्ट ने कड़ा रुख अपनाते हुए प्रशासन को फटकार लगाई है और कई अधिकारियों को न्यायालय की अवमानना करने पर कोर्ट ने तलब भी किया है.

तहसीलदार ओमप्रकाश मीणा नायब तहसीलदार जयनारायण सहित स्थानीय प्रशासन व पुलिस जाब्ता मौके पर मौजूद है और अतिक्रमण हटाए जा रहे हैं. गौरतलब है कि पिछले काफी समय से तोलियासर ग्राम में अतिक्रमण के मामले को लेकर तनातनी का माहौल बना है कुछ महीने पहले भी प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई थी, जिसके बाद स्थानीय जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों द्वारा प्रशासन का विरोध किया गया था जमकर हंगामा हुआ था.

इसके बाद उपखंड प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को रोक दिया था, जिसके बाद याचिकाकर्ताओं द्वारा हाई कोर्ट का रुख करते हुए अधिकारियों के खिलाफ भी अपील की गई थी जिस पर हाईकोर्ट में सख्त एक्शन लेते हुए अधिकारियों को भी तलब किया है और अतिकर्मियों से सरकारी भूमि को मुक्त कराने के लिए नए सिरे से आदेश प्रदान किए हैं स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि न्यायालय के आदेश अनुसार अतिक्रमण के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

REPORTER- TRIBHUWAN RANGA

Trending news