राजस्व में पहले स्थान पर आने के बाद भी यहां बस सेवा बंद? आखिर क्यों उठाया गया ऐसा कदम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1559096

राजस्व में पहले स्थान पर आने के बाद भी यहां बस सेवा बंद? आखिर क्यों उठाया गया ऐसा कदम

Bikaner News: अक्सर आपने घाटे की वजह से निजी और सरकारी बसों के पहिए थमते देखे होंगे लेकिन राजस्थान के बीकानेर से एक अजीब ही मामला सामने आया है, जहां सबसे ज्यादा राजस्व कमाई करने वाली बस के स्टापेज में बदलाव कर दिया गया है. बीकानेर के सीमांत क्षेत्र को उपखंड व जिला मुख्यालय से जोड़ने वाली बस के ना आने से यात्री परेशान हैं. 

 

राजस्व में पहले स्थान पर आने के बाद भी यहां बस सेवा बंद? आखिर क्यों उठाया गया ऐसा कदम

Bikaner News: बीकानेर के सीमांत क्षेत्र को उपखंड व जिला मुख्यालय को जोड़ने वाली एकमात्र रोडवेज बस अचानक बंद हो गई है, जिससे सैकड़ों यात्रियों के सामने परिवहन की समस्या खड़ी हो गई है, जबकि जिले की सबसे बड़े राजस्व प्राप्त करने वाली सूची में ये बस प्रथम स्थान पर चिन्हित है. फिर भी बस सेवा बंद होने से आमजन में रोष है.

बीकानेर के उपखंड व सीमावर्ती क्षेत्र बज्जू के लिए करीब एक वर्ष पहले शुरू हुई एकमात्र रोडवेज़ बस सेवा अचानक बंद होने से आमजन में आक्रोश में है. लंबे समय से रोडवेज़ बस सेवा का इंतज़ार कर रहे क्षेत्र के लोगों को पिछले वर्ष एकमात्र रोडवेज बस सेवा का लाभ मिलना शुरू हो गया था और कमाई के नाम पर जिले में भी पहला स्थान आ गया था,मगर अब पिछले 3 दिनों से रोडवेज़ बस सेवा बंद होने से रोजाना सैंकड़ों यात्री परेशान हो रहे हैं.

3 दिन से दर्जनों यात्री निराश
पूरे उपखंड क्षेत्र के लिए राववाला से सुबह करीब 6.30 बजे रवाना होकर बज्जू 8 बजे व बीकानेर 9.40 पहुचने वाली तो वापस शाम को 5 बजे रवाना होकर अंतराष्ट्रीय सीमा के गांवों के लिए जाने वाली एकमात्र रोडवेज बस होने से यात्रियों को राहत मिल रही थी, मगर शुक्रवार,शनिवार के बाद रविवार को भी सेवा का लाभ क्षेत्र के लोगों को नहीं मिला. क्षेत्र के सैंकड़ो लोगों ने बस सेवा के लिए पास भी बना लिए हैं.

बस स्टैंड पर करते रहे इंतजार
शुक्रवार,शनिवार के बाद रविवार को भी रोडवेज़ बस के लिए राववाला, गोडू ,मोडायत, बज्जू, बीकानेर आदि स्टैंड पर दर्जनों यात्री बस का इंतज़ार करते नजर आए,मगर बाद में लोगों को निजी में सवार होकर ज्यादा पैसे देकर सफर करना पड़ा. विद्यार्थी वर्ग में अभिषेक,सवाई ने बताया कि परीक्षा देने के लिए राज्य सरकार द्वारा इस निःशुल्क सेवा का लाभ कभी भी क्षेत्र के लोगों को नही मिल पाता.

ये भी पढ़ें- Dungarpur: माघ पूर्णिमा पर बेणेश्वर धाम का मुख्य मेला आज, उमड़ रहा श्रद्धा का ज्वार, त्रिवेणी संगम में श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी

 

Trending news