Bikaner: ग्रामीण ओलंपिक खेलों में बेटियों में दिखा खास उत्साह, खिलाड़ी बढ़-चढकर ले रहे हिस्सा
Advertisement

Bikaner: ग्रामीण ओलंपिक खेलों में बेटियों में दिखा खास उत्साह, खिलाड़ी बढ़-चढकर ले रहे हिस्सा

Bikaner: राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों की ब्लॉक स्तरीय प्रतिस्पर्द्धाओं के दूसरे दिन जिले में खिलाड़ियों ने उत्साह के साथ मुकाबले खेले. इन मुकाबलों के दौरान बेटियों में खेलों को लेकर अत्यधिक उत्साह देखने का मिला है.

ग्रामीण ओलंपिक खेल

Bikaner: राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों की ब्लॉक स्तरीय प्रतिस्पर्द्धाओं के दूसरे दिन जिले में खिलाड़ियों ने उत्साह के साथ मुकाबले खेले. इन मुकाबलों के दौरान बेटियों में खेलों को लेकर अत्यधिक उत्साह देखने का मिला है. जिला कलेक्टर ने बताया कि ब्लॉक स्तरीय खेलों में खिलाड़ी बढ़-चढकर हिस्सा ले रहे है. ग्राम पंचायत स्तर के विजेता खिलाड़ियों को खेल पोशाक का वितरण कर दिया है. 

साथ ही उन्होंने बताया कि कब्बडी, खो-खो जैसे पारंपरिक खेलों के साथ-साथ बॉलीवाल, क्रिकेट, हॉकी जैसे खेलों के मैच देखने के लिए भी बड़ी संख्या में दर्शक पहुंचे और खिलाड़ियों का हौंसला अफजाई कर रहे हैं. ब्लॉक स्तर पर विजेता रहने वाली टीमों और खिलाड़ियों को जिला स्तर पर खेलने का अवसर प्राप्त होगा. साथ ही उन्होंने बताया कि ब्लॉक स्तरीय मुकाबलों में जिले में 21 हजार से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे है. 

यह भी पढ़ें - पुष्कर के जूता-चप्पल कांड का पहले से था पता, महज बाजार बंद करा कर बैठ गया था प्रशासन

साथ ही उन्होंने बताया कि ब्लॉक स्तरीय खेलों के दौरान खिलाड़ियों के लिए भोजन आदि सुविधा का निरंतर फीडबैक लिया जा रहा है. बीकानेर की प्रतियोगिताएं 4 मैदानों पर खेली जा रही है. उल्लेख है कि 29 अगस्त से 1 सितंबर तक आयोजित मुकाबलों में जिले में 1 लाख 14 हजार से अधिक खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था. इन खेलों की जिला स्तरीय प्रतियोगिताएं 12 सितंबर से प्रारंभ होकर 15 सितंबर तक चलेंगी.

Reporter: Raunak Vyas

बीकानेर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

खबरें और भी हैं...

सीएम अशोक गहलोत के दौरे को लेकर ट्रैफिक और पार्किंग के बदले इंतजाम, प्रतापगढ़ को मिल सकती है आज मिलेगी बड़ी सौगात

राजस्थान के ओवरएज बेरोजगारों के लिए बड़ी खबर, अगली प्रतियोगी परीक्षाओं में 2 साल की छूट जानें पूरी डिटेल

पुरुषों को 'गुप्त' रखनी चाहिए ये बातें, गलती से भी किसी के सामने न करें जिक्र, हो जाएंगे बर्बाद

Trending news