Barmer: रिफाइनरी प्रोजेक्ट को लेकर मंत्री पुरी बोले- इस अवधि तक पूरी होगी परियोजना
Advertisement

Barmer: रिफाइनरी प्रोजेक्ट को लेकर मंत्री पुरी बोले- इस अवधि तक पूरी होगी परियोजना

Barmer News: बाड़मेर में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने प्रेस वार्ता कर कहा कि प्रोजेक्ट 2018 में शुरू हुआ, पूरा करने की तारीख दिसंबर 2022 थी, लेकिन कोरोना के कारण प्रोजेक्ट में देरी हुई. 

 

Barmer: रिफाइनरी प्रोजेक्ट को लेकर मंत्री पुरी बोले- इस अवधि तक पूरी होगी परियोजना

Barmer: बाड़मेर में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने प्रेस वार्ता कर कहा कि प्रोजेक्ट 2018 में शुरू हुआ, पूरा करने की तारीख दिसंबर 2022 थी, लेकिन कोरोना के कारण प्रोजेक्ट में देरी हुई. उन्होंने केंद्र से पैसा नहीं मिलने बात को सिरे से खारिज किया. पूरी ने कहा स्टील के दामों में 45 प्रतिशत बढ़ोत्तरी हुई, सीमेंट सहित अन्य दाम बढ़े.

हमने इन चीजों को बारीकी से समझा है. 2021 में राज्य सरकार से कहा की मूल्य बढ़ोत्तरी हुई है. हमने सरकार से बात भी की. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अपनी हिस्सेदारी भिन्न दे रही है. रिफाइनरी को लेकर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यदि राज्य सरकार अपनी हिस्सेदारी का बजट नहीं देती है, तो केंद्र सरकार वहन करने को तैयार है. लेकिन राज्य सरकार की भागीदारी 26 प्रतिशत से घट कर 16 प्रतिशत रह जाएगी. इस दौरान केंद्रीय मंत्री पुरी ने कहा की रिफाइनरी जनवरी 2024 तक पूरी हो जायेगी. उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि राज्य सरकार अपना हिस्सा देगी.

पुरी ने कहा कि यह प्रोजेक्ट जनवरी 2024 में पूरा करने का टारगेट है. कोरोना वायरस ना होता तो इसको पहले ही पूरा कर लिया जाता. उन्होंने कहा कि दिसंबर 2022 में प्रोजेक्ट को पूरा करने का था, लेकिन अब इसको शॉट आउट कर लिया गया है. इसीलिए मैं यहां पर आया हूं. मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि इसे जल्द पूरा करने के भरसक प्रयास किए जा रहे हैं. उम्मीद है कि काम तेजी से पूरा होगा.

Trending news