आनंद महिंद्रा ने शेयर की मंगल ग्रह से ली गई पृथ्वी की फोटो, जीवन के लिये दिया ये बड़ा संदेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1271082

आनंद महिंद्रा ने शेयर की मंगल ग्रह से ली गई पृथ्वी की फोटो, जीवन के लिये दिया ये बड़ा संदेश

 जानी मानी टेक कंपनी महिंद्रा समूह (Mahindra Group) के प्रबन्ध निर्देशक आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) उन चुनिंदा हस्तियों में से एक माने जाते है जिनकी नजरों को पारखी की नजर कहा जाता है.  

ट्विटर

Mars Seen Earth: जानी मानी टेक कंपनी महिंद्रा समूह (Mahindra Group) के प्रबन्ध निर्देशक आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) उन चुनिंदा हस्तियों में से एक माने जाते है जिनकी नजरों को पारखी की नजर कहा जाता है.  महिंद्रा हमेशा से सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हुए अक्सर कुछ ऐसी तस्वीरों को यूजर के साथ शेयर करते जो दिखते में बेहद आम होती है पर उनकी गहराई तक जाए तो उसके मायने कई गुना बढ़ जाते है. 

यह भी पढ़ेः पानी पर रहने वाले मेंढक मिले पेड़ों पर, वैज्ञानिक हैरान, कहीं इंसानों के लिए नई मुसीबत तो नहीं

ऐसी ही एक पोस्ट को आनंद महिंद्र ने शेयर किया है जो कुछ ही समय में वायरल हो गई.. ठीक हर पोस्ट की तरह इस पोस्ट को भी उद्योगपति ने 21 जुलाई को रीट्वीट किया था. अब जाहिर है कि, अगर टेक कंपनी के सीईओ ने किसी पोस्ट को शेयर किया होगा तो उसमें कुछ नया और खास तो रहा ही होगा, तो आइये जानते है आखिर! आनंद महिंद्रा कि इस शेयर पोस्ट की खासियत आखिर है क्या?

 

तो आपको बता दें कि, मंहिद्रा ने ट्वीटर पर पृथ्वी की एक तस्वीर को शेयर किया है जो कि मंगल ग्रह (picture of the Earth taken from Mars) से ली गई है. जिसे क्यूरियोसिटी (Curiosity) नाम के ट्वीटर पेज ने शेयर किया था.  पर इसमें जो महिंद्रा ने अपने विचारों को पोस्ट के साथ लिखा है, वह काफी आकर्षक और विचारोत्तेजक कैप्शन है जिसे एक बार हर सोशल मीडिया यूजर को जरूर देखना चाहिए. 

बिजनेसमैन ने लिखा है , जिसमें उन्होंने विनम्रता की बात कही है उन्होंने लिखा, "इस तस्वीर से हमें सिर्फ एक चीज सीखनी चाहिए, वह है विनम्रता." यह अद्भुत तस्वीर वास्तव में नासा के जरिए मंगल ग्रह से ली गई थी. हां, मंगल ग्रह और वह छोटा तारा जैसा सफेद बिंदु हमारी प्यारी पृथ्वी है.

इस पोस्ट पर लोगों ने अपनी राय देनी शुरु कर दी और ढेरों कमेंट् किए. एक यूजर ने मंगल को आने वाली पीढ़ियों के लिए 'सेल्फी प्वाइंट' तक कह दिया. एक यूजर ने लिखा, "हम इस पूरे ब्रह्मांड में धूल के एक छोटे से कण हैं!"

यह पहली बार नहीं है जब टेक प्रबन्ध निर्देशक आनंद महिंद्रा ने  किसी पोस्ट ने सोशल मीडिया यूजर्स का ध्यान अपनी ओर खीचा है, इससे पहले भी वह ट्वीटर पर ही नए नवाचारों को लेकर नौकरी भी दी है. 

 

बता दें कि, एक विडियों उन्होंने Dec 21 में वीडियो को शेयर किया था, जिसमें, एक दिव्यांग रिक्शा चालक के हाथ या पैर नहीं थे, लेकिन उसे आसानी से अपना वाहन चलाते देखा जा सकता है. और हाइब्रिड रिक्शा में एक मोटर वाहन सामने से जुड़ा हुआ है, जो काफी यूनीक दिखता है, इस साइकिल को चलाने वाला राम था , जिसके इस आइडिया को आनंद महिंद्रा को प्रभावित किया. और महिंद्रा ने उसे अपनी टाइमलाइन पर शेयर करते हुए कहा था कि, आज मेरी टाइमलाइन पर मैने इसे देखा.

 

मुझे यह नहीं पता कि यह कितने साल का है या यह कहाँ का है, लेकिन मैं इस आदमी के काम से हैरान हूं, जिसने न केवल अपनी अक्षमताओं का सामना किया है, बल्कि उसके पास जो कुछ है उसके लिए आभारी है। मैं चाहता हू कि वह जलेद ही @Mahindralog_MLL  उसे लास्ट माइल डिलीवरी के लिए बिजनेस एसोसिएट बनाया जाए.  आनंद महिद्रा  अपने इसी पोस्ट और नए विचारों को बढावा देने के कारण को नवाचारों के प्रशंसक रहे जिनसे लोगों को अपने जीवन में कुछ नया करने का प्रत्साहन मिलता है. 

 

Trending news