रामपुरिया में बीच सड़क पर भरे गंदे पानी से ग्रामीण परेशान, समाधान ना होने पर दी ये चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1234202

रामपुरिया में बीच सड़क पर भरे गंदे पानी से ग्रामीण परेशान, समाधान ना होने पर दी ये चेतावनी

 राजस्थान के भीलवाड़ा में मांडलगढ़ उपखण्ड के मानपुरा पंचायत स्थित रामपुरिया गांव में सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा सीसी सड़क बनाई गई. इस दौरान ठेकेदार ने मकानों से निकलने वाले गंदे पानी और बरसात के पानी की निकासी के लिए सड़क के दोनों ओर नाली नहीं बनाई.

रामपुरिया में बीच सड़क पर भरे गंदे पानी से ग्रामीण परेशान.

मांडलगढ़: राजस्थान के भीलवाड़ा में मांडलगढ़ उपखण्ड के मानपुरा पंचायत स्थित रामपुरिया गांव में सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा सीसी सड़क बनाई गई. इस दौरान ठेकेदार ने मकानों से निकलने वाले गंदे पानी और बरसात के पानी की निकासी के लिए सड़क के दोनों ओर नाली नहीं बनाई. तकनीकी अधिकारी ने भी कोई ध्यान नहीं दिया. जिससे सड़क पर गंदे पानी का भराव हो रहा है. जिससे कीचड़ की समस्या उतपन्न हो गई. कीचड़ और गंदे पानी की गंध से राहगीरों और ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ता है.

ग्रामीणों ने बताया कि सीसी सड़क बनाते समय बारिश के पानी की निकासी के लिए सड़क क्रॉस पाइप पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने नहीं लगवाए और न ही सड़क के दोनों ओर नाला निर्माण कराया. इससे यह समस्या और अधिक बढ़ गई है.

 परेशान ग्रामीणों ने इस समस्या को लेकर प्रशासन और पंचायत के अधिकारियों को कई बार शिकायत की. लेकिन समाधान नहीं हुआ. रविवार को करीब 2 घंटे तक आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रशासन के प्रति विरोध प्रदर्शन किया. ग्रामीण भवानी राम धाकड़, देवीलाल धाकड़, शंकर लाल धाकड़, उदय लाल ,दिनेश कुमार ,गोपाल जाट आदि ने बताया कि सड़क बनाते समय पीडब्लूडी अधिकारियों को सड़क के दोनों नाला बनाने की मांग की थी, लेकिन ठेकेदार ने भी सड़क को बेतरतीब बना दी.

हल्की बारिश होने पर पानी सड़क पर लबालब भर जाता है. उसमें घरों से निकलने वाली नालियों का पानी भी सड़क पर जाता है. खास कर छोटे बच्चों को गंदे पानी से गुजरना पड़ता है. पानी में जहरीले जानवरों के विचरण से खतरे की आशंका बनी रहती है. ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि सड़क पर भरे पानी की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो धरना प्रदर्शन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- हनुमान बेनीवाल ने सुबह 5 बजे बालोतरा में किया जनसंपर्क, बड़ी संख्या में तैनात पुलिस प्रशासन

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Reporter- Mohammad Khan

Trending news