भीलवाड़ा में बोले ग्रामीण ‘हर साल हो ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आयोजन’, जिला कलेक्टर ने की जनसुनवाई
Advertisement

भीलवाड़ा में बोले ग्रामीण ‘हर साल हो ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आयोजन’, जिला कलेक्टर ने की जनसुनवाई

Bhilwada: भीलवाड़ा में जिला कलेक्टर के जनसुनवाई में ग्रामीणों ने कहा कि ‘हर साल हो ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आयोजन हो’. 

भीलवाड़ा में बोले ग्रामीण ‘हर साल हो ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आयोजन’, जिला कलेक्टर ने की जनसुनवाई

Bhilwada: भीलवाड़ा जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने गुरुवार को सुवाणा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत रूपाहेली में ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई की. इसके पश्चात मोदी रूपाहेली में ग्राम पंचायत स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के समापन समारोह में शामिल हुए और खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया. जनसुनवाई में मोदी ने पशुपालन विभाग के अधिकारी से क्षेत्र में लंपी रोग की स्थिति और स्टॉक में उपलब्ध टीकों के वितरण की जानकारी ली. उन्होंने मौजूद ग्रामीणों से कहा कि पशुओं में लंपी रोग की रोकथाम के लिए स्वस्थ पशुओं का टीकाकरण करवाए, बीमार पशुओं को स्वस्थ पशुओं से अलग रखे. सफाई रखें और मक्खियों और मच्छरों को उत्पन्न ना होने दे. जिला कलक्टर ने ग्रामीणों को लंपी रोग के लक्षण और बचाव के उपाय भी बताए. साथ ही मौजूद अधिकारियों को लंपी से मृत पशुओं का वैज्ञानिक विधि से डिस्पोजल सुनिश्चित करवाने के भी निर्देश दिए.

ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई के दौरान जिला कलक्टर ने विभिन्न प्रकरण पर सुनवाई की और संबंधित अधिकारियों को उनके निस्तारण के लिए निर्देश दिए. उन्होंने जनसुनवाई में अतिक्रमण हटाने के प्रकरण, खेल मैदान को चारदीवारी, बिजली कटौती से संबंधित प्रस्तुत परिवाद में संबंधित विभागीय अधिकारियों से चर्चा करते हुए समस्याओं के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिये.

ग्रामीण ओलंपिक खेलों का हुआ समापन समारोह

जनसुनवाई के पश्चात जिला कलक्टर ने ग्राम पंचायत स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक प्रतियोगिताओं के समापन समारोह में हिस्सा लिया. ग्रामीणों में ग्रामीण ओलंपिक खेलों के लिए गजब का उत्साह दिखा. मौजूद खिलाड़ियों और ग्रामवासियों ने कहा हर साल ग्रामीण खेलों का आयोजन होना चाहिए. जिला कलक्टर ने संवाद के दौरान कहा कि आप लोग बच्चों और खिलाड़ियों को खेलों लिए तैयार करे. जिन्हे इस बार मौका नहीं मिल पाया, वो अगली बार जरूर हिस्सा ले.उन्होंने मौजूद प्रिन्सीपल को पढाई के साथ-साथ बच्चों को खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ाने को कहा.

उन्होंने जनसुनवाई में मौजूद लोगों को जानकारी देते हुए बताया कि जिले के लगभग सभी बड़े अस्पतालों में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत राज्य सरकार द्वारा प्रति परिवार सालाना 10 लाख रूपये तक का इलाज मुफ्त दिया जा रहा है. साथ ही दुर्घटना हो जाने पर परिवार को संबल देने के लिए मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना के अन्तर्गत बीमित परिवार को 5 लाख रूपये तक का दुर्घटना बीमा कवर भी दिया जा रहा है. इस दौरान उपखंड अधिकारी श्रीमती ओम प्रभा, स्थानिय सरपंच एवं जनप्रतिनिधि तथा अन्य जिला स्तरीय व ब्लॉक स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे.

Reporter- Dilshad Khan

जोधपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस की दिल्ली में हल्लाबोल रैली, सचिन पायलट ने दिया बड़ा बयान

यह भी पढ़ें : त्रिनेत्र गणेश मेले में पुलिसकर्मियों पर भड़के विधायक दानिश अबरार, सुनाई खरी-खोटी, जानें क्यों

Trending news