शाहपुरा: रक्त देकर जो जान बचाए, वो इंसान महादानी है- कलेक्टर टीकमचंद बोहरा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1999076

शाहपुरा: रक्त देकर जो जान बचाए, वो इंसान महादानी है- कलेक्टर टीकमचंद बोहरा

Shahpura News: जिला कलेक्टर बोहरा ने बताया कि देशभर में प्रतिदिन करीब 12 हजार से अधिक मोतें रक्त के अभाव में हो जाती है. दुर्घटनाओं व अन्य बीमारियों से ग्रसित रोगियों के लिए प्रतिदिन देश में 14 मिलियन यूनिट रक्त की आवश्यकता होती है.

शाहपुरा: रक्त देकर जो जान बचाए, वो इंसान महादानी है- कलेक्टर टीकमचंद बोहरा

Shahpura News: आपातकालीन परिस्थितियों में रक्त एक जीवनदायनी अमृत समान है क्योंकि रक्त किसी फैक्ट्री में निर्मित नहीं किया जा सकता है. रक्तदान सबसे बड़ा पूण्य का कार्य है. यह बात शाहपुरा जिला कलेक्टर टीकमचंद बोहरा ने राजकीय बालिका महा विद्यालय बोर्डिंग हाऊस शाहपुरा में बुधवार को बाबा साहेब डॉ.भीमराव अंबेडकर के परिनिर्माण दिवस पर मुख्य अतिथि के रूप में शिविर को संबोधित किया. 

इस मौके पर जिला कलेक्टर बोहरा ने बताया कि देशभर में प्रतिदिन करीब 12 हजार से अधिक मोतें रक्त के अभाव में हो जाती है. दुर्घटनाओं व अन्य बीमारियों से ग्रसित रोगियों के लिए प्रतिदिन देश में 14 मिलियन यूनिट रक्त की आवश्यकता होती है. ऐसे में रक्तदान शिविरों की उपयोगिता और अधिक बढ़ जाती है. उन्होंने इस मौके पर रक्तदान को परमार्थ की संज्ञा देते हुए स्वयं निर्मित काव्य रचना के माध्यम से रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाते हुए बधाई भी दी. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Chief Minister: वसुंधरा राजे पहुंची दिल्ली, कुछ नाम हुए CM रेस से बाहर, जानें पिछले 72 घंटें में कैसे बदली तस्वीर

इस मौके पर जिला कलेक्टर बोहरा ने शाहपुरा जिला चिकित्सालय में भी शीघ्र ही रक्त यूनिट शुरू करवाने की भी बात कही. आयोजित रक्तदान शिविर में महात्मा गांधी जिला चिकित्सालय भीलवाड़ा एवं देवली से केशव ब्लड बैंक की रक्त यूनिट टीम द्वारा 125 यूनिट रक्त संग्रहित किया. इस अवसर पर रक्तदाताओं को जिला कलेक्टर के हाथों प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया. 

इस दौरान अंबेडकर मंच के अध्यक्ष सुरेश कुमार घूसर, एचडीएफसी बैंक के मैनेजर गणेश मंडोवरा, कंपाउंडर कैलाश कोली , अध्यापक देवीलाल बैरवा सहित कई कार्यकर्त्ता ,कर्मचारी, अधिकारी उपस्थित रहे. 

यह भी पढ़ेंः Sukhdev Singh Gogamedi : सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड से राजस्थान में दहशत, मर्डर की टाइमिंग पर उठे सवाल

Trending news