सात दिवसीय भागवत कथा शुरू, 5100 महिलाएं और युवतियों ने लिया कलश यात्रा में भाग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2083276

सात दिवसीय भागवत कथा शुरू, 5100 महिलाएं और युवतियों ने लिया कलश यात्रा में भाग

Bhilwara news: कोटड़ी कस्बे में सवाईपुर रोड स्थित श्रीदेवनारायण गौशाला में आज से सात दिवसीय भागवत कथा शुरू हुई,5100 महिलाएं सिर पर कलश धारण कर, इस कलश यात्रा में शामिल हुए.

भागवत कथा

Bhilwara news: कोटड़ी कस्बे में सवाईपुर रोड स्थित श्रीदेवनारायण गौशाला में आज से सात दिवसीय भागवत कथा शुरू हुई, कथा की शुरुआत से पहले आज मेवाड़ क्षेत्र के सुप्रसिद्ध धाम श्री कोटड़ी चारभुजा नाथ मंदिर प्रांगण से विशाल कलश यात्रा शुरू हुई, कलश यात्रा में आसपास के क्षेत्रों से पहुंची 5100 महिलाएं सिर पर कलश धारण कर, इस कलश यात्रा में शामिल हुए. 

5100 कलशों को अपने सिर पर धारण 
देवनारायण गौशाला समिति के अध्यक्ष लादूलाल जाट ने बताया कि सवाईपुर रोड स्थित श्री सुरभि गौ तीर्थधाम श्रीदेवनारायण गौशाला में आज से ही सात दिवसीय भागवत कथा का आयोजन शुरू हुई, जिसमें गोवत्स राधा कृष्ण जी महाराज के मुखारविंद से कथा का वाचन किया किया, इस पर्व आज सुबह शुभ मुहूर्त में कोटड़ी चारभुजा मंदिर प्रांगण से आसपास के दर्जनों गांवों से पहुंची महिलाएं, युवतियां एवं बालिकाएं 5100 कलशों को अपने सिर पर धारण कर कलश यात्रा में शामिल हुई.

दर्जनों गांवों से पहुंची महिलाएं
 कलश यात्रा चौकी के मंदिर, शिवालय चौक, धर्माऊ तालाब होते हुए गौशाला पहुंची, इस शोभायात्रा में 11 बेल गाड़ियां, दर्जनों गांवों की हरि बोल प्रभात फेरियां, बैंड बाजे, अलगोजे, घोड़े, ढोल-नगाड़े आदि शामिल होंगे, वही प्रतिदिन गौवत्स राधा कृष्ण महाराज द्वारा दोपहर 12:00 बजे से 3:00 बजे तक कथा का वाचन किया जाएगा, वही कल 29 जनवरी रात्रि को एक शाम गौ माता के नाम विशाल भजन संध्या में गौभक्त ओम मुण्डेल के द्वारा भजनों की प्रस्तुतियां दी जाएगी .

आपको बता दें कि शहेर में जगह-जगह कलश का स्वागत हुआ. कलश धारण महिलाओं पर पुष्प वर्षा हुई. तो वहीं दर्जनों गांवों की महिलाओं ने इस कलश यात्रा में भाग लिया. तो वहीं गौवत्स राधा कृष्ण महाराज द्वारा दोपहर में कथा का वाचन किया जाएगा29 जनवरी रात्रि को विशाल भजन संध्या का आयोजन भी होगा. 

यह भी पढ़ें:3AS टेक्नोलॉजी की दुकान पर बंदूक की नोक पर लूट, सीसीटीवी कमरे में कैद हुई घटना

Trending news