Sahara: महिला जनप्रतिनिधियों की आवश्यकता आधारित कार्यशाला का आयोजन
Advertisement

Sahara: महिला जनप्रतिनिधियों की आवश्यकता आधारित कार्यशाला का आयोजन

Sahara, Bhilwara News: भीलवाड़ा के सहाड़ा गंगापुर स्थित चावंडिया पंचायत में द हंगर प्रॉजेक्ट संस्था कि ओर से  महिला जनप्रतिनिधियों की आवश्यकता आधारित कार्यशाला आयोजित. इस दौरान 2023 जीपीडीपी प्लान में सरकार की 9 थीम क्या है तथा इस पर पंचायतो को कैसे कार्य करना है इस विषय पर जानकारी दी गई.

कार्यशाला में उपस्थित महिलायें

Sahara, Bhilwara News: भीलवाड़ा के सहाड़ा गंगापुर स्थित चावंडिया पंचायत में द हंगर प्रॉजेक्ट संस्था के तत्वाधान में पांच पंचायतों की महिला जनप्रतिनिधियों की आवश्यकता आधारित कार्यशाला का आयोजन किया गया. इस दौरान महिला जनप्रतिनिधियों को ग्राम पंचायत डेवलपमेंट प्लान के बारे में जानकारी दी गई. 2023 जीपीडीपी प्लान में सरकार की 9 थीम क्या है तथा इस पर पंचायतो को कैसे कार्य करना है इस विषय पर जानकारी दी गई.

ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट भर्ती के लिए फिर से मांगे गए आवेदन, जल्द ऐसे करें अप्लाई

इस दौरान 9 में से 3 थीम्स पर प्रत्येक पंचायत को कार्य करना अनिवार्य है. ग्राम पंचायत डेवलपमेंट प्लान में मानवीय विकास कार्य व महिला मुद्दों को प्राथमिकता देना और विकास कार्यों व बजट समायोजन पर भी जानकारी दी गई. ऐसे में सरकारी योजनाओं से ज्यादा से ज्यादा वंचित वर्ग के लोगों को जोड़कर योजनाओं का लाभ पहुंचाने की अपील की गई. सभा वार्ड सभा, महिला सभा के महत्व के बारे में बताया गया. संस्था कार्यकर्ता मंजू खटीक व भारती खोईवाल द्वारा वार्षिक नियोजन की जानकारी दी गई इस दौरान पंचायत की 25 महीला जनप्रतिनिधियों ने कार्यक्रम में भाग लिया.

Reporter - Mohammad Khan

खबरें और भी हैं...

तीसरी बार मुख्यमंत्री बना तो बगरू तक ट्रेन, लोगों का हर सपना होगा पूरा - सीएम गहलोत

भूलकर भी पूजा-अर्चना में नहीं करने चाहिए ये काम, नहीं तो भुगतने होंगे बुरे अंजाम

Trending news