Sahara News : खेत में लगी आग में मवेशी जिंदा जला, मूंगफली की फसल राख
Advertisement

Sahara News : खेत में लगी आग में मवेशी जिंदा जला, मूंगफली की फसल राख

भीलवाड़ा (Bhilwara ) के सहाड़ा(Sahara) के उल्लाई में खेत में आग लगने से एक मवेशी जिंदा जल गया और मूंगफली की फसल जलकर राख हो गयी

Sahara News : खेत में लगी आग में मवेशी जिंदा जला, मूंगफली की फसल राख

Sahara News, Bhilwara : राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के गंगापुर थाना क्षेत्र के उल्लाई गांव में अल सुबह 4 बाड़ों और खेत में आग लग गयी और बाड़े में बंधी हुई भैंस जिंदा जल गई. बाड़े में रखी हुई मूंगफली की फसल और 20 गाड़ी घास भी जल कर राख हो गयी. इस दौरान बाड़े में बंधे हुए अन्य मवेशी भाग छूटे, जिससे उनकी जान बच गई.

गंगापुर दमकल कर्मचारी शंकरलाल माली ने बताया कि गंगापुर पुलिस थाना द्वारा फोन पर सूचना मिली थी सुबह 4 बजे उल्लाई गांव में धर्मचंद पिता कालूराम प्रजापत, तिलोकचंद पिता नंदराम प्रजापत, नारायण लाल पिता लच्छू राम प्रजापत, शंकर लाल पिता उकार भील के चारों बाड़ों और खेत में अज्ञात कारणों के चलते भीषण आग लग गई.

भीषण आग के कारण बाड़े में बंधी हुई भैंस जिंदा जल गई. वहीं बाड़ों में बंधे हुए अन्य मवेशी रस्सी तुड़वा कर भागने में सफल रहे. जिसके कारण अन्य मवेशियों की जान बच गई. वहीं बाड़े में रखी हुई मूंगफली की फसल जलकर राख हो गई और वही बाड़ों में और खेत में रखी हुई 20 से 25 गाड़ी घास भी जल गई.

आग एक बाड़े में लगी थी आग भीषण होने के कारण आग निकट के तीन बाड़ों में और खेत में फैल गई. जिसके कारण सभी 4 बाड़ों में और खेत में रखी मूंगफली की फसल और घास जल गई. भीषण आग को बुझाने का ग्रामीणों ने टैंकरों की मदद से प्रयास भी किया, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया गया.

गंगापुर नगरपालिका दमकल व दमकल कर्मचारियों और ग्रामीणों के सहयोग से 3 घंटे के बाद आग पर काबू पाया गया. आग के कारण चारों परिवार को 3 से 4 लाख रुपए का नुकसान हुआ. भीषण आग के कारण बाड़े में बंधी हुई भैंस जिंदा जल गई. वहीं बाड़ों में बंधे हुए अन्य मवेशी रस्सी तुड़वा कर भागने में सफल रहे. जिसके कारण अन्य मवेशियों की जान बच गई.

रिपोर्टर- दिलशाद खान 

बारां का सहरिया परिवार पलायन को मजबूर, सरकार नहीं कर रही मदद

 

 

Trending news