जहाजपुर: लकी ड्रॉ के खिलाफ पारोली पुलिस की बड़ी कार्रवाई,धोखाधड़ी करने के मामले में पांच गिरफ्तार
Advertisement

जहाजपुर: लकी ड्रॉ के खिलाफ पारोली पुलिस की बड़ी कार्रवाई,धोखाधड़ी करने के मामले में पांच गिरफ्तार

Jahazpur News: जहाजपुर के कोटडी से बड़ी खबर है. बता दें कि लकी ड्रॉ के खिलाफ पारोली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है.लक्की ड्रा के नाम पर धोखाधड़ी करने के मामले में पांच गिरफ्तार.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

Jahazpur News: जहाजपुर के शाहपुरा जिले के पारोली थाना अंतर्गत लक्की ड्रॉ के नाम पर आम लोगों के साथ धोखाधड़ी कर राशि वसूलने के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए मंगलवार को पांच जनों को गिरफ्तार किया है.इनके कब्जे से नो मोबाइल व 1025 कूपन टोकन तथा दस्तावेज जप्त किए हैं. पांचों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया.

जहां से तीन दिनों के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है.शाहपुरा के पुलिस अधीक्षक विनीत कुमार बंसल ने बताया कि शाहपुरा जिला क्षेत्र में उपहार योजनाओं के नाम पर लक्की ड्रॉ निकालकर टोकन से लोगों को ठगी करने के संबंध में लिखित में शिकायत और सोशल मीडिया के जरिए जानकारी प्राप्त होने के बाद विशेष टीम का गठन कर यह कार्रवाई की गई है.

पुलिस ने यह कार्रवाई करते हुए दीपक धाकड़ निवासी बिशनिया, दीपक पालीवाल निवासी लक्ष्मीपुरा, घनश्याम धाकड़ निवासी शिवपुरी, राजू धाकड़ निवासी बिशनिया, मोहन धाकड़ निवासी रोपां को गिरफ्तार कर पुलिस ने उनके कब्जे से मोबाइल एवं दस्तावेज जप्त किए हैं.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शाहपुरा के एडिशनल एसपी किशोरी लाल व कोटडी के डिप्टी श्यामसुंदर बिश्नोई के नेतृत्व में पारोली पारोली थाना प्रभारी राम गिलास ने टीम के साथ यह कार्रवाई की है.

 उन्होंने बताया कि इन लोगों ने समूह बनाकर लॉटरी सिस्टम से ड्रॉ खोलने का झांसा देकर काफी लोगों से राशि एकत्रित कर धोखाधड़ी करने का षड्यंत्र किया। इस पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है.

इसी मामले को लेकर रोपा निवासी गणेश लाल आचार्य ने 13 जनवरी को पारोली थाना पुलिस को इस आशय की रिपोर्ट प्रस्तुत की थी कि वह श्री देवनारायण गौशाला सेवा समिति के अध्यक्ष हैं. 

लक्की ड्रॉ

कतिपय लोग गौशाला के नाम पर लक्की ड्रा का आयोजन करने के पोस्टर जारी कर रहे हैं.इस लक्की ड्रॉ और उपहार योजना से उनकी गौशाला समिति का कोई लेना-देना नहीं है. प्रकरण की जांच कर इसमें कार्रवाई की जाए. 

कार्रवाई के निर्देश दिये है

उल्लेखनीय है कि शाहपुरा जिला क्षेत्र में दो दर्जन से ज्यादा इस प्रकार की उपहार योजनाएं चल रही है, परंतु अभी तक पुलिस ने कोटडी और पारोली में कार्रवाई की है. शाहपुरा जिला मुख्यालय की पुलिस तो अभी तक आंखे मूंद कर बैठी है जबकि इस संबंध में जिला कलेक्टर द्वारा लिखित में पुलिस अधीक्षक को शिकायत भेजते हुए कार्रवाई के निर्देश दिये है.

ये भी पढ़ें- अब स्कूलों में सरस्वती मां की मूर्ति या चित्र नहीं होने पर होगी कड़ी कार्रवाई, ड्रेस कोड भी लागू होने बात शिक्षा मंत्री ने कही

 

Trending news