वैष्णव समाज के लोगों ने सौंपा ज्ञापन, आरक्षण सूची में जोड़ने की है मांग
Advertisement

वैष्णव समाज के लोगों ने सौंपा ज्ञापन, आरक्षण सूची में जोड़ने की है मांग

अखिल भारतीय वैष्णव बैरागी परिषद और वैष्णव महासभा के बैनर तले वैष्णव समाज के लोगों ने वैष्णव बैरागी जाति का केंद्र की आरक्षण सूची में जोड़ने की मांग को लेकर प्रधानमंत्री के नाम गंगापुर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है.

लोगों ने सौंपा ज्ञापन

Sahara: अखिल भारतीय वैष्णव बैरागी परिषद और वैष्णव महासभा के बैनर तले वैष्णव समाज के लोगों ने वैष्णव बैरागी जाति का केंद्र की आरक्षण सूची में जोड़ने की मांग को लेकर प्रधानमंत्री के नाम गंगापुर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन में बताया कि वैष्णव बैरागी समाज को राजस्थान आरक्षण की सूची में ओबीसी का लाभ मिल रहा है लेकिन केंद्र सरकार की अनुसूची में समाज शिक्षित वैष्णव युवाओं की ओबीसी का लाभ नहीं मिल रहा है. 

ज्ञापन के दौरान गंगापुर के समस्त वैष्णव बैरागी महंत उपस्थित थे. जिला अध्यक्ष जमुना दास वैष्णव ने बताया कि उपखंड मुख्यालय पर ज्ञापन कि श्रंखला के चलते प्रधानमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी गंगापुर को ज्ञापन दिया गया. इसके बाद जिला मुख्यालय पर भी ज्ञापन सौंपा जाएगा. उपखंड मुख्यालय, जिला मुख्यालय पर ज्ञापन देने के बाद भी यदि सरकार ने इसमें संशोधन नहीं किया तो उपखंड मुख्यालय और जिला स्तर पर आंदोलन किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें - Alwar Crime Graph: अलवर में डर लगता है, 72 घण्टे में हांसी में तीन हत्याएं से दहला इलाका

अपनी मांग को लेकर समाज में तहसील स्तर से लेकर जिला स्तर तक बैठकों का आयोजन किया जा रहा है. इस मौके पर गंगापुर के वैष्णव समाज के दिनेश वैष्णव ने बताया कि समाज के युवा वर्ग को इस समस्या से खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. समय रहते समस्या का समाधान नहीं होने पर युवा वर्ग बेरोजगारी की कगार पर खड़ा हो जाएगा. समाज के पदाधिकारी और समाज के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे. 

बता दें कि वैष्णव बैरागी समाज द्वारा आरक्षण सूची में जोड़े जाने की मांग को लेकर पिछले लंबे समय से अपनी मांग को बुलंद किया जा रहा है लेकिन सरकारे समाज की मांग की ओर ध्यान नहीं दे रही, ऐसे में युवा वर्ग को इस समस्या से खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वैष्णव बैरागी समाज को राजस्थान आरक्षण की सूची में ओबीसी का लाभ मिल रहा है लेकिन केंद्र सरकार की अनुसूची में समाज शिक्षित वैष्णव युवाओं की ओबीसी का लाभ नहीं मिल रहा है.

Reporter: Mohammad Khan

भीलवाड़ा की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

पति-पत्नी और वो का मामला पहुंचा थाने, पति ने पत्नी से की मारपीट, कहा- बहुत जल्द रस्सी से लटका दूंगा

बस्सी में लम्पी स्किन की दस्तक, घबराएं नहीं इस तरह करें पशुओं का बचाव

Vice President Election 2022 : उपराष्ट्रपति बनने पर क्या मिलती हैं, रॉयल सरकारी सुविधाएं, सैलरी और कैसे होता है चुनाव, जानें

Trending news