मांडलगढ़ प्रधान ने जन समस्याओं के प्रति लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को चेताया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1224029

मांडलगढ़ प्रधान ने जन समस्याओं के प्रति लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को चेताया

भीलवाड़ा के मांडलगढ़ पंचायत समिति के सभागार में साधारण सभा की बैठक आयोजित की गई. बैठक की अध्यक्षता कर रहे प्रधान सतीश जोशी ने कहा कि साधारण सभा की बैठक में सभी विभागाध्यक्ष और पँचायत राज के जनप्रतिनिधियों की पर्याप्त उपस्थित रहनी चाहिए. 

साधारण सभा की बैठक आयोजित

Mandalgarh: भीलवाड़ा के मांडलगढ़ पँचायत समिति के सभागार में साधारण सभा की बैठक आयोजित की गई. बैठक की अध्यक्षता कर रहे प्रधान सतीश जोशी ने कहा कि साधारण सभा की बैठक में सभी विभागाध्यक्ष और पँचायत राज के जनप्रतिनिधियों की पर्याप्त उपस्थित रहनी चाहिए. साथ ही आमजन की समस्याओं के प्रति अधिकारियों की लारवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. 

मांडलगढ़ पंचायत समिति की बैठक में 32 पंचायतों के महज 13 सरपंच ओर 25 पंचायत समिति सदस्यों में से 5 सदस्य ही आए. वहीं 22 सरकारी विभागों के कई अधिकारी नदारद थे. अधिकारियों ने अपने अधिनस्त कार्मिकों को बिना तैयारी के बैठक में भेजा. बैठक में चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग, कृषि विभाग, उद्यान विभाग से कोई अधिकारी नहीं पहुँचे. प्रधान सतीश जोशी ने कहा की साधारण सभा की बैठक में आई जन समस्याओं का निस्तारण और प्रोग्रेस रिपॉर्ट लिखित में आगामी 15 दिवस में अवगत कराना सुनिश्चित करें, और आगामी बैठक में पूरी कार्य योजना तैयारी के साथ आएं. 

यह भी पढ़ें :  लव जिहाद के केस सुलझाने में लगी थी पुलिस, लेकिन अवैध खनन की खुली पोल और फिर

बैठक में पँचायत समिति सदस्य धनराज जाट, बरु नंदनी सरपंच गजेंद्र साहू, मुकुंपुरिया सरपँच हरजी देवासी सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने मांडलगढ़ उपखण्ड इलाके में अवैध रूप से संचालित बजरी चैक पोस्ट हटाने के साथ स्वीकृत चैक पोस्ट पर कार्यरत कार्मिकों का पुलिस वेरिफिकेशन कराने की माँग की. 

बैठक में कई पंचायतों की ग्रामीण सड़कों की  और गत साल बारिश से क्षतिग्रस्त हुई पुलियाओं की मरम्मत के मुद्दे उठाए गए. बैठक के दौरान जस्सूजी का खेड़ा पँचायत के मनरेगा की महिला श्रमिकों ने पूर्व सरपँच भैरू लाल गुर्जर के नेतृत्व में ज्ञापन देकर ऑनलाईन मस्टरोल हाजिरी में आ रही परेशानी से अवगत करा कर समाधान की माँग की. 

झंझोला सरपँच दुर्गा लाल काबरा ने किसानों की कृषि भूमि को आदेश के बावजूद पत्थर गढ़ी कार्य पटवारी-गिरदावर के नहीं किए जाने और काम के बदले पैसे मांगने का आरोप लगाया. इस मामले को एसडीएम सीमा तिवारी ने गम्भीरता से लेकर तहसील दार को जाँच के निर्देश दिए. एसडीएम ने कहा कि किसानों की समस्या और आमजन की समस्याओं के निराकरण में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी. बैठक में प्रधान सतीश जोशी, एसडीएम सीमा तिवारी, तहसीलदार नारायण प्रसाद शर्मा सहित जनप्रतिनिधि, अधिकारी और कार्मिक मौजूद थे. 

Reporter: Mohammad Khan

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news