मांडल: कुत्ते ने नोचे 9 साल की बच्ची के गाल और मुंह, इलाज के दौरन हुई मौत
Advertisement

मांडल: कुत्ते ने नोचे 9 साल की बच्ची के गाल और मुंह, इलाज के दौरन हुई मौत

घटना की सूचना मिलते ही बच्ची खुशी के पिता महादेव जाट मौके पर पहुंचे और घायल अवस्था में खुशी को जिला अस्पताल ले गए, जहां इमरजेंसी वार्ड में खुशी का प्राथमिक उपचार किया और चिकित्सकों के परामर्श पर उसे अस्पताल में भर्ती कर लिया गया. 

मांडल: कुत्ते ने नोचे 9 साल की बच्ची के गाल और मुंह, इलाज के दौरन हुई मौत

Mandal: क्षेत्र के थाबोला गांव में रहने वाली एक 9 वर्षीय बच्ची की कुत्ते के गालों को नोचने के बाद उपचार के दौरान मौत हो गई. उपचार में लापरवाही का आरोप लगाते हुए मृतका बच्ची के पिता ने बताया कि दिनांक 27 सितंबर को उसकी बेटी खुशी जाट को मोहल्ले में खेलते समय एक कुत्ते ने उसके दोनों गालों और मुंह को नोच लिया. 

घटना की सूचना मिलते ही बच्ची खुशी के पिता महादेव जाट मौके पर पहुंचे और घायल अवस्था में खुशी को जिला अस्पताल ले गए, जहां इमरजेंसी वार्ड में खुशी का प्राथमिक उपचार किया और चिकित्सकों के परामर्श पर उसे अस्पताल में भर्ती कर लिया गया, जहां खुशी 6 दिन तक भर्ती रही.  

इस दौरान उपचार में लापरवाही को देखते हुए बच्चे के पिता महादेव ने बार-बार आग्रह करने पर भी उचित उपचार नहीं दिया तो उसका वीडियो बनाया और स्टाफ की लापरवाही को उजागर करने का प्रयास किया. इस पर वहां मौजूद स्टाफ ने महात्मा गांधी पुलिस चौकी से एक जवान बुलाकर महादेव को कार्य में बाधा पहुंचाने के नाम पर अस्पताल परिसर से बाहर निकाल दिया और उसके मोबाइल में बनाया वीडियो भी डिलीट कर दिया और दूसरे ही दिन दवाईयां देकर बच्ची की छुट्टी कर दी. 

इसके पश्चात दूसरे दिन महादेव पुणे अपनी बच्ची को लेकर तीसरा डोज लगवाने के लिए भीलवाड़ा गए और उसके 2 दिन पश्चात उनकी बेटी खुशी की पुणे तबीयत बिगड़ गई, जिसे लेकर वह पुणे महात्मा गांधी जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने बच्चे की स्थिति को गंभीर बताते हुए वहां से उदयपुर के लिए रेफर कर दिया और उदयपुर ले जाने के दौरान बीच राह में ही खुशी ने दम तोड़ दिया. 

पिता महादेव जाट का आरोप है कि जब उसकी बच्ची को कुत्ते ने बहुत ही गंभीर चोटें पहुंचाई और मुंह पर गहरे घाव कर दिए तो उसका उपचार गंभीरता से क्यों नहीं किया गया. वहां मौजूद चिकित्सा स्टाफ और चिकित्सकों ने महज खानापूर्ति करते हुए उपचार की गंभीरता को लापरवाही में तब्दील कर दिया, जिससे उसकी बच्ची की जान चली गई. 

Repoter- Dilshad Khan 

यह भी पढ़ेंः 

Aaj Ka Rashifal: मेष राशि को लव पार्टनर देगा धोखा, कर्क को जीवनसाथी से मिलेगा प्यार

सर्दी आते ही IAS टीना डाबी की बहन रिया डाबी ने बदल लिया अपना लुक, पहन ली ऐसी ड्रेस

 

Trending news