थानेदार और दीवान पर टीचर ने लगाया पद का दुरुपयोग का आरोप, कही ये बात
Advertisement

थानेदार और दीवान पर टीचर ने लगाया पद का दुरुपयोग का आरोप, कही ये बात

Jahazpur News: दीवान के खिलाफ फरियाद करते हुए बिना किसी प्रकरण के पूरी रात बन्द रखने बेवजह मारपीट करने ओर बीस हजार रुपए कि मांग करने का आरोप लगाते हुए कही ये बात...

थानेदार और दीवान पर टीचर ने लगाया पद का दुरुपयोग का आरोप, कही ये बात

Jahazpur News: जहाजपुर उपखंड क्षेत्र के शकरगढ़ थाने का एक मामला सामने आया है, जिसमें टीचर ने पुलिस उपाधीक्षक हंसराज बैरवा के समक्ष पेश होकर शक्करगढ़ थानेदार और दीवान के खिलाफ फरियाद करते हुए बिना किसी प्रकरण के पूरी रात बन्द रखने बेवजह मारपीट करने ओर बीस हजार रुपए कि मांग करने का आरोप लगाते हुए, दोषियों के खिलाफ कार्रवाई कि मांग कि है.

साथ ही पुलिस उपाधीक्षक हंसराज बैरवा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए फरियादी का मेडिकल चेकअप कर मुकदमा दर्ज करने के लिए शक्करगढ़ थाने को सुचित किया और फरियादी को निष्पक्ष जांच करने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.

टीचर रामकिशन मीणा ने पुलिस उपाधीक्षक को दी गई रिपोर्ट में बताया कि 16 जनवरी को सायं 7:30 बजे के आस-पास की घटना है कि मैं अपने घर पर जा रहा था कि रास्ते में माठ का झुपड़ा पहुंचा की मनोहर लाल पिता बालू माठ, श्रवण पिता बालू माठ उनके परिवार वालों ने मुझे को जाते हुए को रोककर मारपीट करने लग गए, जिस पर मेरे परिवार वालों ने थाना-शक्करगढ़ में फोन किया तो थाना-शक्करगढ़ वालो मौके पर आये तो उक्त सारे व्यक्ति मौके से भाग गये मौके पर अकेला ही रहा, तो मुलजिम विजय सिंह प्रार्थी को जबरदस्ती अपने साथ बिठाकर थाने पर ले जाने लगा. 

इस पर मैंने कहा कि मेरे परिवार वालों के द्वारा आपको फोन कर मेरे साथ मारपीट करने वालों को पकड़ने के लिए बुलाया है, आप मुझे क्यों ले जाना चाहते हो और मेरे साथ मारपीट करने वाले व्यक्तियों को क्यों नहीं पकड़ रहे हो इस पर मुलजिम मुझ पर नाराज हो गया और यह जानते हुए कि वह मीणा जाति का है. अनुसूचित जन जाति का व्यक्ति है कि बावजुद इसके मुझ को अनुसूचित जनजाति का होने के कारण उसे जातिगत अपमानीत करने के आशय से सार्वजनिक रास्ते पर मां-बहनों की बूरी-गालिया निकाली और जबरन 20 हजार की मांग की.

आपको बता दें कि मुझे बिना वजह थाने में लाने के बाद पूरी रात बिना किसी प्रकरण के ही मुलजिम कुलदीप सिंह के कहने पर विजय सिंह ने थाने मे बन्द रखा और मुलजिम विजय सिंह ने मुझ से कहां कि अगर तुझे घर जाना है तो इसके बदले मुझे बीस हजार रुपए दे वरना तुझे कोई भी झूठा मुकदमा लगाकर जेल में सड़ा दूंगा.

साथ ही अभियोगी द्वारा मुलजिम को उसके द्वारा मुकदमा नहीं लगाने के एवज में मांगी गई राशि नहीं देने पर रात्रि में अभियोगी के साथ में गम्भीर रूप से मारपीट करी उक्त मुलजिम के द्वारा अभियोगी के साथ की गई. मारपीट के कारण अभियोगी के बांई आंख में गहरी चोट आई, जिससे की अभियोगी को बाई आंख से दिखना बन्द हो गया है और शरीर में कही जगह अन्दरूनी और बाहरी चोटे आई. मुलजिम को यह भली भांती पता है कि वह लोक सेवक है, बावजूद इसके उसके द्वारा अपने पद और कर्तव्य का सही तरीके से पालन नहीं किया है और अपने पद का दुरूपयोग करते हुए जबरन प्रार्थी से बीस हजार रूपए की मांग की.

यह भी पढ़ेंः 

Lopamudra Raut की बोल्डनेस के आगे फीका पड़ा Urfi Javed का जलवा, फोटोज देख फैंस ने की तुलना

Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

 

 

Trending news