जहाजपुर: अब पीपलूंद की कांकरिया खेड़ा बस्ती में पहली बार नल से शीघ्र पहुंचेगा पानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1223028

जहाजपुर: अब पीपलूंद की कांकरिया खेड़ा बस्ती में पहली बार नल से शीघ्र पहुंचेगा पानी

सरपंच वेदप्रकाश खटीक ने बताया कि बस्ती की महिलाएं पीने का पानी लगभग एक किलोमीटर दूर से लाने को मजबूर थी. इसको देखकर मन में बहुत पीड़ा होती थी, अतः इस बस्ती की माताओं और बहनों को इस समस्या से छुटकारा दिलवाने का संकल्प किया.

जहाजपुर: अब पीपलूंद की कांकरिया खेड़ा बस्ती में पहली बार नल से शीघ्र पहुंचेगा पानी

Jahazpur: जिले के जहाजपुर विधानसभा क्षेत्र के पीपलूंद ग्राम से सटी हुई कांकरिया बस्ती में घनी आबादी मे रहने के बाद भी आज तक पानी नहीं पहुंच पाया. ग्राम पंचायत पीपलूंद के सरपंच वेदप्रकाश खटीक के सतत् प्रयासों से अब शीघ्र ही कांकरिया बस्ती को नल से जल की सौगात मिलने वाली है.

सरपंच वेदप्रकाश खटीक ने बताया कि बस्ती की महिलाएं पीने का पानी लगभग एक किलोमीटर दूर से लाने को मजबूर थी. इसको देखकर मन में बहुत पीड़ा होती थी, अतः इस बस्ती की माताओं और बहनों को इस समस्या से छुटकारा दिलवाने का संकल्प किया. पूरा सर्वे करके 26 जनवरी 2020 को इस समस्या से जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के सहायक अभियन्ता को लिखित में सूचित किया. 

यह भी पढ़ें- अग्निवीर योजना सेना और युवाओं के साथ खिलवाड़, सरकार ले इसको वापस : सचिन पायलट

ठेकेदार को कार्यादेश मिलने के बाद काम शुरू नहीं हुआ
कई बार सर्वे होने के बाद विस्तृत प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाकर विभाग के माध्यम से भेजी, और योजना स्वीकृत हो गई, परन्तु ठेकेदार को कार्यादेश मिलने के बाद काम शुरू नहीं हुआ, विभाग स्तर पर पुनः टेंडर हुऐ, इस कार्य में एक वर्ष का समय लग गया. परंतु अब लाइन बिछाने का कार्य शुरू हो चुका है और कंकरीया खेड़ा में इसी माह में पानी पहुंच जाएगा. इस कारण सम्पूर्ण बस्ती वासियों में खुशी की लहर के साथ भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का हर घर में नल से जल का सपना भी साकार हो रहा है. 

सरपंच ने विभाग के सहायक अभियंता सहित सभी अधिकारियों और कर्मचारियों का धन्यवाद ज्ञापित किया, जिनका इस कार्य में महत्वपूर्ण योगदान रहा.

Reporter- Dilshad Khan

यह भी पढे़ं- राजस्थान में मौसम मेहरबान, झोंकेदार हवाओं के साथ इन जिलों में झमाझम बारिश का यलो अलर्ट जारी

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

 

 

 

Trending news