भीलवाड़ा कलेक्ट्रेट में महंगाई राहत कैंप का शुभारंभ, दस जनकल्याणकारी योजनाओं का मिलेगा लाभ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1665895

भीलवाड़ा कलेक्ट्रेट में महंगाई राहत कैंप का शुभारंभ, दस जनकल्याणकारी योजनाओं का मिलेगा लाभ

Bhilwara: भीलवाड़ा में भी कैंप लग रहे हैं.राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार 24 अप्रैल से 30 जून तक महंगाई राहत के पूरे प्रदेश में लगा रही है. इस कैंप में प्रदेशवासियों को 10 जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा. 

 

भीलवाड़ा कलेक्ट्रेट में महंगाई राहत कैंप का शुभारंभ, दस जनकल्याणकारी योजनाओं का मिलेगा लाभ

Bhilwara: सोमवार सुबह राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने भीलवाड़ा कलेक्ट्रीपरिसर में इस महंगाई राहत कैंप का शुभारंभ किया। मीडिया से बातचीत के दौरान मंत्री जाट ने कहा की राज्य सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं से जुड़ने के लिए कैंप में रजिस्ट्रेशन अनिवार्य किया गया है, आमजन की सुविधा के लिए किसी भी जिले का व्यक्ति अन्य जिलों में भी कैंप में रजिस्ट्रेशन करा सकता है.

 इसके लिए प्रदेश भर में महंगाई राहत कैंप प्रतिदिन लगाई जाए लगाए जाएंगे महंगाई राहत कैंप के माध्यम से पात्र लाभार्थियों को 10 योजनाओं में निशुल्क रजिस्ट्रेशन के बाद मौके पर ही मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड भी उपलब्ध कराए जाएंगे. इस योजना के तहत ₹500 में गैस सिलेंडर दिया जाएगा. वही इस तरह घरेलू उपभोक्ताओं को 100 यूनिट बिजली प्रतिमाह निशुल्क दी जाएगी. वहीं, कृषि उपभोक्ताओं को 2 हजार यूनिट बिजली प्रतिमाह निशुल्क दी जाएगी.

ज़िला कलेक्टर आशीष मोदी ने बताया कि सरकार द्वारा महंगाई के दौर में गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए काफी योजनाएं चलाई जा रही हैं. राजस्थान महंगाई राहत कैंप में मुख्य रूप से 10 बड़ी योजनाओं को शामिल किया गया है.

महंगाई राहत कैम्प 2023 का आयोजन आज 24 अप्रैल से 30 जून 2023 तक किया जाएगा. राजस्थान महंगाई राहत कैंप 2023 के अंतर्गत प्रत्येक ग्राम पंचायत और शहरी वार्ड में कैंप लगाए जाएंगे. योग्य एवं पात्र अभ्यर्थी महंगाई राहत कैंप में जाकर योजना के रजिस्ट्रेशन के लिए फॉर्म भर सकेंगे. अभ्यर्थी अपने साथ आधार कार्ड, जन आधार कार्ड, आय प्रमाण पत्र, बैंक पासबुक, पासपोर्ट साइज फोटो एवं आवश्यक दस्तावेज जाकर योजनाओं का लाभ ले सकेंगे.

ये भी पढ़ें- Barmer: मेगा हाईवे पर 2 ट्रेलर में भिड़ंत 3 लोगों की जिंदा जलने से मौत, 1 गंभीर घायल

 

Trending news