भीलवाड़ा: मांडलगढ़ पंचायत समिति की बैठक, लापरवाह अधिकारियों को लगाई फटकार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1397707

भीलवाड़ा: मांडलगढ़ पंचायत समिति की बैठक, लापरवाह अधिकारियों को लगाई फटकार

मांडलगढ़ पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक प्रधान सतीश जोशी की अध्यक्षता में सभाभवन में आयोजित की गई. बैठक में अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए जिला कलेक्टर को प्रस्ताव भेजने का फैसला लिया गया. 

लापरवाह अधिकारियों को लगाई फटकार

Mandalgarh: भीलवाड़ा के मांडलगढ़ पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक में प्रधान सतीश जोशी ने लापरवाह अधिकारियों को जम कर फटकार लगाई और कहा कि अफसर जनप्रतिनिधियों की समस्याओं को गम्भीरता से निर्धारित समय मे निस्तारण करें. बैठक में पंचायत समिति एक महिला सदस्य की सुनवाई नहीं होने पर नाराज होकर सदन छोड़ कर चली गई.

मांडलगढ़ पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक प्रधान सतीश जोशी की अध्यक्षता में सभाभवन में आयोजित की गई. बैठक में अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए जिला कलेक्टर को प्रस्ताव भेजने का फैसला लिया गया. बैठक में महिला बाल विकास अधिकारी, कृषि अधिकारी, पशुचिकित्सा अधिकारी, कृषि मंडी सहित अन्य विभागों के अधिकारी नहीं आए. ब्लॉक चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. रवि नागर पिछली तीन बैठकों ने नदारद रहने पर उक्त सभी अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्म कार्रवाई के लिए सदन ने जिला कलेक्टर को प्रताव भेजने का निर्णय लिया.

यह भी पढे़ं- Aye Zindagi Tax Free: राजस्थान में टैक्स फ्री हुई सच्ची घटना पर आधारित फिल्म 'ऐ जिंदगी', फिल्म देख दर्शकों ने कहा- वाह..

साथ ही बैठक में जिला परिषद सदस्य ने ब्लॉक की आंगनबाड़ी केंद्रों पर सेनेटरी नेफ्किन सेफ्टी लोहे के बक्से खरीद घोटाले की जांच कराने की मांग की. वहीं वन विभाग की लापरवाही से बारिश के मौसम में सोपुरा से लाडपुरा तक नेशनल हाइवे सड़क किनारे पौधारोपण नहीं किया गया, जिस पर उच्चाधिकारियों को अवगत करा कर पौधारोपण कराने का मुद्दा उठाया. अधिकांश जन प्रतिनिधियों ने ग्राम पंचायतों में डामर की सड़कें जिनशीर्ण होने और चंबल परियोजना के तहत निर्धारित मापदण्ड में पाइप लाइन नहीं डालने और गांवों में सीसी रोड को क्षतिग्रस्त कर वापस दुरुस्त नहीं करने को लेकर अधिकारियों के प्रति नाराजगी जताई. पंचायत समिति सदस्य सत्यनारायण मेवाड़ा, धनराज जाट, जगदीश बैरवा, सरपंच दुर्गालाल काबरा, गजेंद्र साहू ने सड़क, बिजली, नहरों के जीणोद्धार, बजरी की अधिक रॉयल्टी के मुद्दे उठाएं. इन समस्याओं पर सम्बंधित अधिकारियों से जवाब तलब किए गए.

बैठक में प्रधान सतीश जोशी ने कहा कि साधारण सभा की आगामी बैठक में सभी विभागाध्यक्ष अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करें और जनप्रतिनिधियों द्वारा बैठक में लाई गई. जन समस्याओं और प्रस्ताव की मय दस्तावेज की तैयारी के साथ आएं. बैठक में उपखंड अधिकारी सीमा तिवारी ने ग्राम पंचायतों में अवैध बजरी की लगी चैकपोस्ट की जांच कर कार्रवाई के निर्देश खनिज विभाग के फोरमैन को दिए और जनप्रतिनिधियों के प्रति संवेदनशील रहने की चेतावनी दी. तहसीलदार सीमा बघेल ने कहा कि विधालय के खेल मैदान, चारागाह और सरकारी भूमि में अतिक्रमण की शिकायतें लगातार मिल रही हैं. अतिक्रमण को शीघ्र चिह्नित कर हटाने की कार्रवाई की जाएगी. मांडलगढ़ पंचायत समिति में नव नियुक्त विकास अधिकारी भानु प्रताप सिंह ने शुक्रवार की पदभार ग्रहण किया और साधारण सभा की बैठक में कहा कि सभी जनप्रतिनिधि आपसी सामंजस्य बैठा कर विकास कार्यों को गति प्रदान करेंगे.

बैठक में पंचायत समिति महिला सदस्य हिना लोहार बोली कि प्रधान साहब आप मुझे पहचानते है या नहीं, मैं भी सदन की सदस्य हूँ. मेरी समस्याओं की सुनवाई नहीं होती है. मेरे घर के बाहर नाली ओर सड़क 4 माह से टूटी हुई हैं, आजतक कोई समाधान नहीं हुआ है, हिना लोहार ने आरोप लगाया कि मुझे बीगोद में ओलम्पिक खेल प्रतियोगिता में आयोजित मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में भी नहीं बुलाया गया. इस पर प्रधान सतीश जोशी ने हिना लोहार से समस्याओं की लिखित जानकारी चाही, लेकिन हिना लोहार सदन छोड़ कर चली गई. प्रधान ने समझाइश के प्रयास किए लेकिन हिना रुष्ट होकर चली गई.

Reporter: Mohammad Khan

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Gold-Silver Price Update: दिवाली से पहले सोने में आई चमक, चांदी हुई सस्ती, जानिए आज का ताजा भाव

शर्मनाक: भाई ने बहन के साथ दुष्कर्म कर बनाया अश्लील Video, ब्लैकमेल कर करता रहा इज्जत तार-तार

Trending news