शाहपुरा: कोडलाई गांव के चार बाढ़ों में भीषण आग, सात ट्रॉली ज्वार व दो ट्रॉली चारा जलकर खाक
Advertisement

शाहपुरा: कोडलाई गांव के चार बाढ़ों में भीषण आग, सात ट्रॉली ज्वार व दो ट्रॉली चारा जलकर खाक

बनेडा क्षेत्र की सालरिया पंचायत के ग्राम कोडलाई में 4 बाढ़ो में अचानक आग लगने से करीब सात ट्राली ज्वार जल गई, साथ ही वहां रखी दो ट्रॉली चारा व लकड़ियां भी जलकर खाक हो गई. गांव में बिजली नहीं होने से ग्रामीणों को आग बुझाने में भारी मशक्कत करनी पड़ी.

शाहपुरा: कोडलाई गांव के चार बाढ़ों में भीषण आग, सात ट्रॉली ज्वार व दो ट्रॉली चारा जलकर खाक

 

शाहपुरा/भीलवाड़ा: बनेडा क्षेत्र की सालरिया पंचायत के ग्राम कोडलाई में 4 बाढ़ो में अचानक आग लगने से करीब सात ट्राली ज्वार जल गई, साथ ही वहां रखी दो ट्रॉली चारा व लकड़ियां भी जलकर खाक हो गई. गांव में बिजली नहीं होने से ग्रामीणों को आग बुझाने में भारी मशक्कत करनी पड़ी. ग्रामीणों ने विद्युत विभाग को लाइट के लिए फोन लगाया लेकिन अधिकारियों ने फोन नहीं उठाया. 3 घंटे की मशक्कत भीलवाड़ा से एक फायर ब्रिगेड की गाड़ी आने के बाद आग पर काबू पाया गया. बाढ़ो में बंदे मवेशी आग की चपेट में आने से बच गए.

जानकारी के अनुसार, नानूराम, सीताराम, जगन्नाथ पिता धन्ना कुमावत, श्रीराम पिता नानुराम कुमावत के चार बाढ़ो में अचानक आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया, जिससे बाढ़ो में रखी सात ट्रॉली ज्वार, दो ट्रॉली चारा व लकड़ियां, कुट्टी जलकर खाक हो गई. ग्रामीणों को सूचना मिलते ही टैंकरों से आग बुझाने में लग गए.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में ये किसानें के साथ मजाक या कागजी चूक? यदि सच है तो आगामी चुनाव में भारी पड़ सकती है ये गलती

गांव के करीब 6 टैंकरों व फायर ब्रिगेड की मदद से 3 घंटे बाद आग पर काबू पाया गया. बाढ़ो में मवेशी बांध रखे थे जिसको ग्रामीणों ने खोल कर बाहर निकाला. गांव में बिजली नहीं होने के कारण ग्रामीण की पानी की मोटर नहीं चला पाए. विद्युत विभाग के प्रति ग्रामीणों में खासा रोष देखा गया. लोगों का कहना था कि विद्युत विभाग के अधिकारियों व ठेकेदारों को फोन भी लगाया गया लेकिन किसी ने जवाब नहीं दिया. बाद में मौके पर बनेड़ा थाना की पुलिस अभी पहुंची तथा मौका मुआयना किया. 

क्षेत्र में बेहिसाब बंद रहती है लाइट

विद्युत विभाग ने कोडलाई क्षेत्र में अघोषित विद्युत कटौती कर रखी है जिससे ग्रामीणों में काफी रोष है. क्षेत्र के जगदीश, नानूराम, भैरू, महावीर, हनुमान देवीलाल कुमावत ने बताया कि विद्युत विभाग ने इस क्षेत्र में अघोषित विद्युत कटौती कर रखी है जिससे ग्रामीण काफी परेशान है. विद्युत कर्मियों को शिकायत के बाद भी बिजली नहीं दी जा रही है. रविवार को अगर बिजली होती तो जल्द ही आग बुझाई जा सकती थी. 

Trending news