कांग्रेस पार्टी में गुटबाजी खुलकर आई सामने, बैठक में दो गुट आपस में उलझे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1201767

कांग्रेस पार्टी में गुटबाजी खुलकर आई सामने, बैठक में दो गुट आपस में उलझे

भीलवाड़ा के मांडलगढ़ कांग्रेस पार्टी में गुटबाजी खुलकर सामने आई है. बैठक में दो गुट के कार्यकर्ताओं ने धक्का-मुक्की कर हंगामा खड़ा किया और हाथापाई तक की नोबत आ गई.

गुटबाजी खुलकर आई सामने

Mandalgarh: राजस्थान में भीलवाड़ा के मांडलगढ़ कांग्रेस पार्टी में गुटबाजी खुलकर सामने आई है. बैठक में दो गुट के कार्यकर्ताओं ने धक्का-मुक्की कर हंगामा खड़ा किया और हाथापाई तक की नोबत आ गई. ब्लॉक अध्यक्ष चुनाव के पर्यवेक्षक और वरिष्ठ नेताओं ने समझाइश कर मामले को शांत किया.

मांडलगढ़ में ब्लॉक अध्यक्ष के प्रस्तावित चुनाव को लेकर पर्यवेक्षक अशोक टांक, पूर्व विधायक प्रदीप कुमार सिंह और पूर्व जिला प्रमुख इंजीनियर कन्हैया लाल धाकड़ की मौजूदगी में डाक बंगले में कांग्रेस संगठन के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित हुई. बैठक में रायशुमारी और विचार व्यक्त किए जा रहे थे. इस दौरान पूर्व जिला प्रमुख धाकड़ और पूर्व विधायक सिंह समर्थक आपस में उलझ गए और एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप जड़ने लगे, जिससे बैठक में हंगामा हो गया.

इस दौरान धाकड़ समर्थक प्रदीप मीणा और सिंह समर्थक कय्यूम लुहार आपस में भीड़ गए. इस बीच पूर्व जिला प्रमुख कन्हैया लाल धाकड़ और पर्यवेक्षक अशोक टांक ने बीच-बचाव कर मामले को शान्त कराया, फिर भी धाकड़ समर्थक नारेबाजी और हंगामा करते रहे. बैठक में वरिष्ठ नेता सीपी जोशी और धीरज गुर्जर के खिलाफ भी नारेबाजी की गई.

मांडलगढ़ के संगठन चुनाव को लेकर हुई बैठक में हंगामा और हाथापाई के बाद पर्यवेक्षक अशोक टांक ने  डाकबंगले के एक कमरे में पंचायत वार कार्यकर्ताओं का फीडबैक लिया. पिछले दिनों उदयपुर में हुए कांग्रेस पार्टी के चिंतन शिविर के बाद संगठन के चुनाव को लेकर कवायद तेज हो गई हैं. इसी के चलते मांडलगढ़ विधानसभा में संगठन के चुनाव की बैठक लेने पर्यवेक्षक अशोक टांक कार्यकर्ताओं से रूबरू होने के लिए आए थे. बैठक में जस्सूजी का खेड़ा सरपंच भेरूलाल गुर्जर ने कहा कि कांग्रेस में निष्ठावान और सत्ता और संगठन में सामंजस्य लेकर चलने वाले कार्यकर्ता को अध्यक्ष पद मिलना चाहिए. 

कार्यकर्ताओं की भावना को नजर अंदाज कर अध्यक्ष पद थोपने की प्रक्रिया अपनाई गई तो कार्यकर्ता सड़क पर आकर विरोध करेंगे. गेगा का खेड़ा सरपंच शंकर लाल ने कहा कि घुट विशेष द्वारा वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ की गई नारेबाजी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. बैठक में पार्षद रफीक टांक ने कहा कि अध्यक्ष पद चयन के लिए पूर्व विधायक विवेक धाकड़ को जिम्मेदारी दी जानी चाहिए. बैठक में कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष पद के लिए पूर्व उप प्रधान भेरूलाल जाट और जस्सूजी का खेड़ा सरपंच भेरूलाल गुर्जर के नाम पर अधिकांश कार्यकर्ताओं ने अनुशंषा पर्यवेक्षक से की हैं. 

बैठक में कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष सत्यनारायण जोशी, पंचायत समिती प्रधान सतीश जोशी, नगर पालिका अध्यक्ष जफर टांक, पार्षद रफीक टांक, अरुण व्यास, अनिता सुराणा, अलका लढा और विधानसभा क्षेत्र से संगठन के पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि और कार्यकर्ता मौजूद थे. प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा नियुक्त अशोक टांक पर्यवेक्षक ने कहा कि ब्लॉक संगठन के चुनाव को लेकर रायशुमारी कर अध्यक्ष पद के लिए आवेदन लिए जा रहे है. बैठक में कार्यकर्ताओं ने अपने मन की बात रखी हैं, हंगामा नहीं हुआ है.

Report: Mohammad Khan

यह भी पढ़ें - हरियाणा नम्बर की एक लग्जरी कार में मिली यह गंदी चीज़, पुलिस ने कार की ली तलाशी

Trending news