CM अशोक गहलोत का बड़ा बयान- दोबारा आशीर्वाद मिला तो विकास में इतिहास रचेगा राजस्थान
Advertisement

CM अशोक गहलोत का बड़ा बयान- दोबारा आशीर्वाद मिला तो विकास में इतिहास रचेगा राजस्थान

CM अशोक गहलोत ( Chief Minister Ashok Gehlot ) ने कहा कि आपका आशीर्वाद मिला तो राजस्थान विकास में इतिहास रचेगा. रायपुर में स्व. कैलाश त्रिवेदी की मूर्ति अनावरण और 220 केवी जीएसएस भूमि पूजन कार्यक्रम के बाद सम्बोधित करते हुए कहा कि हम चाहते हैं कि सरकार रिपीट हो और विकास में राजस्थान अग्रणी बने. 

CM अशोक गहलोत का बड़ा बयान- दोबारा आशीर्वाद मिला तो विकास में इतिहास रचेगा राजस्थान

Sahara: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Chief Minister Ashok Gehlot ) ने कहा कि आपका आशीर्वाद मिला और प्रदेश में कांग्रेस सरकार ( Congress Government ) रिपीट हुई तो राजस्थान विकास में इतिहास रचेगा. रायपुर में स्व. कैलाश त्रिवेदी की मूर्ति अनावरण और 220 केवी जीएसएस भूमि पूजन कार्यक्रम के बाद सम्बोधित करते हुए कहा कि हम चाहते हैं कि सरकार रिपीट हो और विकास में राजस्थान अग्रणी बने. उन्होंने कहा कि हमारी किसी से दुश्मनी नहीं है, हम सभी से प्यार करते हैं, चाहे आप हमारी आलोचना करो हम उसका स्वागत करेंगे.

सभी मांगे पूरी की जाएंगी

गहलोत ने रायपुर में स्व. कैलाश त्रिवेदी के नाम से स्टेडियम बनाने की घोषणा तो की ही साथ ही कहा है कि जो भी मांगे आज रखी गई है वह सभी पूरी की जाएगी. उन्होंने स्टेडियम के लिए कहा कि उसकी डीपीआर बनाकर प्रस्ताव भिजवायें. गहलोत ने कहा कि विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं है. आप मांगते-मांगते थक जायेंगे पर मैं देते-देते नहीं थकूंगा. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि स्व. कैलाश त्रिवेदी ने लोगों से रिश्ते ही नहीं बनाये बल्कि क्षेत्र में विकास की गंगा भी बहाई. यही कारण है कि लोग आज उन्हें याद करते है. उन्होंने कहा कि शहरों में गरीबों के लिए राज्य सरकार ने एक योजना शुरू की है. उन्होंने कहा कि यह योजना शहीद होने वाली इंदिरा गांधी के नाम पर रखी गई है इंदिरा गांधी शहरी रोजगार योजना जिसमें तीस तरह के काम दिए गए है.

परिजनों को पांच-पांच लाख की आर्थिक मदद

उन्होंने चिरंजीवी योजना की चर्चा करते हुए कहा कि यह लोगों के साथ-साथ परिवार के लिए सम्बल भी बन रही है. गहलोत ने कहा कि मूर्ति विसर्जन के दौरान नसीराबाद में 6 बच्चों की और चित्तौड़गढ़ में तीन बच्चों की डूबने से मौत हुई है. उनके परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी गई है. इस योजना के तहत रायपुर-सहाड़ा क्षेत्र में लाभान्वित हुए लोगों के नामों की भी चर्चा की और कहा कि गरीबों को इसका लाभ मिल रहा है. चाहे डायलिसीस हो, सिटी स्केन या हार्ट जैसी बीमारियां हो सभी का निशुल्क इलाज हो रहा है और इनका ऑपरेशन किया जा रहा है. बेरोजगारी की चर्चा करते हुए गहलोत ने कहा कि प्रदेश में सरकार ने इस कार्यकाल में युवाओं को 3 लाख 55 हजार सरकारी नौकरियां दी गई हैं. अगर सरकार फिर रिपीट होती है तो और नौकरियां देंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि पांचवें बजट में और नौकरियों की घोषणा की जाएगी.

बेरोजगारी के नाम पर बदनाम करना गलत 

गहलोत ने गुजरात में राजस्थान को बेरोजगारी के नाम पर बदनाम करने को गलत बताते हुए कहा कि गुजरात की रोजगार देने के मामले सबसे बुरी हालत है. उन्होंने कहा कि गुजरात प्रधामंत्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह का राज्य है. वहां नौकरियां नहीं बल्कि कान्टेट पर काम दिए जा रहे है. उन्होंने मीडिया को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उन्हें नेगेटिव खबरों में मजा आता है. उन्होंने कहा कि राजस्थान के युवाओं को रोजगार मिले इसके अगला बजट युवाओं को समर्पित होगा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किसानों की कर्जमाफी की चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने 14 हजार करोड़ रुपए की कर्जमाफी का भुगतान किया है. यही नहीं, प्रदेश की सरकार ने किसानों पर जितने भी कर्जे है.

उन्हें माफ करने की घोषणा कर दी है. राजस्थान के बैंकों ने चाहे वह भूमि विकास बैंक हो या अन्य उनके द्वारा कर्ज माफ कर दिये गए है लेकिन, केन्द्र के अधीन राष्ट्रीयकृत बैंकों ने इसमें रुचि नहीं दिखाई है. यह केन्द्र का मामला है. गहलोत ने गंगापुर और सहाड़ा क्षेत्र में जिन किसानों के कर्ज माफी हुई उनके नाम भी गिनाये. साथ भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वे कर्जामाफी के नाम पर लोगों को गुमराह कर रही है. उसे यह कहते हुए शर्म नहीं आती कि राजस्थान में कर्ज माफ ही नहीं हुआ है. गहलोत ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वह किसानों का नहीं उद्योगपतियों का करोड़ों का कर्ज माफ करती है. उन्होंने कहा कि हमारी किसी से व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं है, लेकिन कोई दुश्मनी रखे उन्हें समझाने का मुझे तरीका निकालना पड़ेगा.

महिलाओं के उत्थान को योजनाएं लागू कीं

गहलोत ने महिलाओं के लिए निःशुल्क स्मार्ट मोबाईल तीन साल की फ्री इंटरनेट की सुविधा की घोषणा की तो पांडाल में तालियों की गड़गड़ाहट गूंज उठी. उन्होंने कहा कि महिलाओं के उत्थान के लिए कई योजनाएं लागू की है. उनमें एक उड़ान योजना भी है. गहलोत ने कहा कि हाल के ओलम्पिक खेलों की चर्चा करते हुए कहा कि इससे भाईचारा बढ़ा है और खिलाडिय़ों को आगे बढने का मौका मिला है.

उन्होंने जयपुर में इन्वेस्टमेंट कान्फ्रेंस और रिफाइनरी की भी चर्चा की है. कार्यक्रम में कांग्रेस प्रदेश कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, जलदाय मंत्री महेश जोशी, राजस्व मंत्री रामलाल जाट, बीज निगम अध्यक्ष धीरज गुर्जर, क्षेत्रीय विधायक गायत्री त्रिवेदी, पूर्व जिला प्रमुख सुशीला सालवी, रायपुर प्रधान शिवराज सिंह बाड़ी, गंगापुर नगर पालिका अध्यक्ष दिनेश चंद्र तेली, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष रामपाल शर्मा, अनिल डांगी, राजेंद्र त्रिवेदी सहित कांग्रेस कार्यकर्ता, पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि मौजूद थे.

Trending news