Bhilwara news: कारोई के हनुमान जी करेंगें सबकी मनोकोमना पूरी , सांवरिया हनुमान मंदिर बनेगा भव्य धाम - धीरज गुर्जर
Advertisement

Bhilwara news: कारोई के हनुमान जी करेंगें सबकी मनोकोमना पूरी , सांवरिया हनुमान मंदिर बनेगा भव्य धाम - धीरज गुर्जर

भीलवाड़ा : बीज निगम अध्यक्ष धीरज गुर्जर ने कहा सांवरिया हनुमान मंदिर एक भव्य धाम के रूप में स्थापित होगा. मंदिर निर्माण मे 1 लाख 11 हजार 111 रुपए की सहायता देंगे. उन्होंने कहा कि निर्माण में और भी सहयोग होगा वह सभी लोग करेंगे.

Bhilwara news: कारोई के हनुमान जी करेंगें सबकी मनोकोमना पूरी , सांवरिया हनुमान मंदिर बनेगा भव्य धाम - धीरज गुर्जर

BHILWARA NEWS - कारोई में सांवरिया हनुमान मंदिर एक भव्य धाम के रूप में स्थापित होगा. उन्होंने कहा कि जमीन का विवाद भी जल्द ही निपट जाएगा और सरकार से जमीन का रूपान्तरण करवा लिया जाएगा. यह बात सांवरिया हनुमान मंदिर के तीसरे पाटोत्सव के मौके पर आयोजित तीन दिवसीय मेले के शुभारम्भ के मौके पर बीज निगम अध्यक्ष धीरज गुर्जर ने कही. उन्होंने कहा कि यह एक स्थान है जिसका भीलवाड़ा-उदयपुर मार्ग से जुड़ाव है. उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि यहां एक भव्य धाम की स्थापना होगी. मुझे विश्वास है कि बालाजी महाराज यहां साक्षत रूप में विराजमान है और जो लोग यहां मनोकामना लेकर आयेंगे, बालाजी महाराज पूरी करेंगे.

गुर्जर ने जमीन के मामले में बात करते हुए कहा कि बालाजी सभी के काम करने वाले है, इंसान में इतनी कुब्बत नहीं है और जो हनुमान के काम में रूकावट डालेगा और सनातन धर्म के काम में बाधा डालेगा. उसका कल्याण नहीं होने वाला है ऐसे व्यक्ति का धरती से नामोनिशान मिट जाता है. उन्होंने विश्वास दिलाते हुए कहा कि जमीन के मामले में राजस्थान सरकार भी सहयोग करेगी. उन्होंने कहा कि इस संबंध में मैने कलेक्टर से बात कर ली है. और एसडीएम से प्रस्ताव लेकर उन्हें भेजना है और यह काम विधायक गायत्री देवी के जिम्मे है. राज्य सरकार से प्रस्ताव को पास कराने की जिम्मेदारी हम सभी की है.
उन्होंने विश्वास जताया कि वर्तमान में 28 फीट के हनुमान जी की प्रतिमा का मंदिर बनाया जा रहा है. महंत बाबूगिरीजी के हाथों से इस धरती पर 108 फीट की मूर्ति की भी स्थापना होगी.

1 लाख 11 हजार 111 रु देंगे गुर्जर :
पाटोत्सव को सम्बोधित करते हुए बीज निगम के अध्यक्ष गुर्जर ने कहा कि मंदिर निर्माण मे 1 लाख 11 हजार 111 रुपए की सहायता देंगे. उन्होंने कहा कि निर्माण में और भी सहयोग होगा वह सभी लोग करेंगे.

मंदिर बनकर रहेगा कोई हटा नहीं सकता- गायत्री देवी
सहाड़ा विधायक गायत्री देवी ने कहा कि जमीन के मामले में चिंता करने की जरूरत नहीं है. कोई विडम्बना की बात नहीं है. सभी बेड़ा पार होगा. उन्होंने महंत बाबूगिरीजी की ओर इशारा करते हुए कहा सब ठीक होगा हम सब जीवित है, मरे नहीं है. उन्होंने कहा कि यहां मंदिर बन गया है इसे कोई नहीं हटा सकता है. उन्होंने कहा कि राजस्व मंत्री भी हमारे साथ है. इस चारागाह भूमि का रूपान्तरण करवाकर मंदिर निर्माण के लिए स्थाई स्वीकृति दिलवा देंगे.

इस मौके पर मंदिर कमेटी द्वारा धीरज गुर्जर, गायत्री देवी, राजेन्द्र और रणदीप, जयदीप त्रिवेदी, गजानंद बजाज, पीयूष डाड, मधु जाजू, राजकुमार माली, कन्हैयालाल स्वर्णकार, धर्मेन्द्र कोठारी, सम्पत माली, उमाशंकर पारीक, बद्रीलाल जाट, श्रवण गुर्जर, उदयलाल गाडरी, रतनलाल गुर्जर, किशन लाल जाट, रणजीत सिंह, शंकर कुमावत के साथ ही दो दर्जन से ज्यादा विशिष्ट अतिथियों को लेटे हुए हनुमान जी तस्वीर भेंटकर दुपट्टा ओढा सम्मानित किया. इससे पूर्व बीज निगम अध्यक्ष गुर्जर ने तीन दिवसीय मेले का फीता काटकर शुभारम्भ किया. महंत बाबूगिरीजी महाराज, नटराज सिंह, नंदकिशोर कुमावत, पं. ओमप्रकाश व्यास, बंशीलाल, सुवालका, प्रभु कुमावत, जमनालाल तेली,मेला कमेटी के विकास त्रिपाठी के साथ ही अन्य लोगों ने अतिथियों की अगवानी की.

Trending news