Bhilwara News: ग्रामीणों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन,कहा पैसा और समय दोनों बर्बाद हो रहे..
Advertisement

Bhilwara News: ग्रामीणों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन,कहा पैसा और समय दोनों बर्बाद हो रहे..

Bhilwara News: भीलवाड़ा, शाहपुरा के रायला क्षेत्र की ग्राम पंचायत कासोरिया के ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत को तहसील हुरडा में जोड़ने को लेकर सोमवार को उपखंड कार्यालय पहुंच मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को एक ज्ञापन सौंपा है.

 

Bhilwara News: ग्रामीणों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन,कहा पैसा और समय दोनों बर्बाद हो रहे..

Bhilwara News: भीलवाड़ा, शाहपुरा के रायला क्षेत्र की ग्राम पंचायत कासोरिया ग्रामीणों ने अपनी मांग को लेकर सीएम को एक ज्ञापन दिया है, ज्ञापन में बताया गया कि राजस्थान सरकार द्वारा नये बजट में नये जिलो की घोषणा की गई थी.हमारी ग्राम पंचायत कासोरिया पूर्व में तहसील बनेड़ा में सम्मलित है.अब हमारी ग्राम पंचायत कासोरिया को हुरडा में जोड़कर ग्राम पंचायत वासियों का राहत प्रदान कराएं.

ग्राम पंचायत कासोरिया से तहसील मुख्यालय से सीधा रास्ता करीब 35 कि.मी.है, जिस पर आवागमन का किसी भी प्रकार का यातायात का साधन उपलब्ध नहीं है,अतः ग्राम पंचायत वासियों तहसील मुख्यालय पर जाने के लिये कंवलियास से माण्डल चौराया होकर फिर शाहपुरा देवली बस के द्वारा बनेड़ा पहुंचा जाता है, जो कि लगभग हमारी ग्राम पंचायत से 75 कि.मी. दूर है.जिसके कारण लोगों के समय व धन दोनों की बर्बादी होती है.

जबकि तहसील मुख्यालय हुरडा हमारी ग्राम पंचायत से 20 कि.मी. दूर है,और यातायात के साधन पूर्णतया उपलब्ध है.ग्राम पंचायत कासोरिया में 3 राजस्व ग्राम क्रमश कासोरिया,जासोरिया, विजयपुर,जो तीनों की राजस्व ग्रामों की सीमा तहसील हुरडा से जुड़ी हुई है.वर्तमान में राजस्व ग्राम कासोरिया की लगभग 10 प्रतिशत जमीन तहसील हुरडा में सम्मलित है,इसी कम में राजस्व ग्राम जासोरिया की लगभग 5 प्रतिशत जमीन हुरडा तहसील में सम्मलित है और राजस्व ग्राम विजयपुर की लगभग 12 प्रतिशत जमीन हुरडा तहसील में सम्मलित है.

हमारी ग्राम पंचायत के किसानों के लिये सबसे नजदीक कृषि मंडी गुलाबपुरा है जिसमें समस्त ग्राम पंचायत के किसान अपनी कृषि उपज कय-विक्रय हेतू जाते है.अगर ग्राम पचायत को हुरडा तहसील में सम्मलित किया जाता है तो हमारी ग्राम पंचायत के किसान लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा. 

हमारी ग्राम पंचायत के लोगों को बाजार आवश्यक सामग्री खरीदने के लिये गुलाबपुरा जाना पड़ता है, तो तहसील मुख्यालय हुरडा संबंधित कार्यों के लिये अलग से नहीं जाकर वहीं सारे काम आसानी से हो जाएंगे. जिससे ग्राम वासीयों का समय व धन दोनो की बर्बादी नहीं होगी.हमारी ग्राम वासियों के ज्यादातर कारोबारी मजदूर व सरकारी कर्मचारी गुलाबपुरा व हुरडा जाते हैं. गांव के ज्यादातर विद्यार्थी उच्च शिक्षा के लिए गुलाबपुरा व विजयनगर जाते हैं. क्योकि आवागमन के साधन आसानी से उपलब्ध है. 

अगर उन्हें शाहपुरा में किसी संस्थान में मजबूरी से प्रवेश लेना पड़े तो कभी भी समय पर पहुंच नहीं पाएंगे.जिससे उनका भविष्य अंधकार मे चला जाएगा. अत: उक्त बिन्दुओं को देखते हुए हमारी ग्राम पंचायत कासोरिया को तहसील बनेड़ा की असुविधाओं को देखते हुए हमारी ग्राम पंचायत कासोरिया को तहसील हुरडा में जोड़ा जाए. 

इस मौके पर सरपंच राम दयाल ओझा,उप सरपंच अमरचंद गुर्जर, पंचायत समिति सदस्य हगामीलाल भील,समाजसेवी रामचंद्र व्यास, प्रभु दयाल ओझा, महावीर पाण्डिया, देवकरण उपाध्याय, घासी जाट दूदाराम गुर्जर, सम्पत जैन,कैलाश तिवाड़ी,लादू लाल गुर्जर, विनोद वैष्णव, देवप्रकाश उपाध्याय, तुलसी राम भील, रामलाल गुर्जर, परसराम लौहार, राकेश श्रीमाल, गोपाल फडोलिया,बाबु लाल लुंकड आदि सैकड़ो ग्राम पंचायत वासी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें- नए बने जिले नीम का थाना में हो सकता है बड़ा हादसा! नींद में सरकारी विभाग

 

Trending news