Bhilwara News: कोयला भट्टी हत्याकांड से सहमा राजस्थान, सजा और मुआवजे की मांग,कोटड़ी कस्बा बंद
Advertisement

Bhilwara News: कोयला भट्टी हत्याकांड से सहमा राजस्थान, सजा और मुआवजे की मांग,कोटड़ी कस्बा बंद

Bhilwara News: भीलवाड़ा पीड़ित परिवार को न्याय,दोषियों को फांसी की सजा और मुआवज़े की मांग को लेकर शनिवार को भीलवाड़ा ज़िले का कोटड़ी क़स्बा पूरी तरह बंद है.

 

Bhilwara News: कोयला भट्टी हत्याकांड से सहमा राजस्थान, सजा और मुआवजे की मांग,कोटड़ी कस्बा बंद

Bhilwara News: भीलवाड़ा पीड़ित परिवार को न्याय,दोषियों को फांसी की सजा और मुआवज़े की मांग तेज हो गई है,बीती रात से ही सर्व समाज द्वारा अंतर्राष्ट्रीय तीर्थ स्थल सवाई भोज के महंत सुरेश दास के नेतृत्व में थाने के बाहर धरना प्रदर्शन का का दौर शुरू हुआ था जो अभी भी जारी है, रात भर जनप्रतिनिधि व सर्व समाज के लोगों ने थाने के बाहर धरना प्रदर्शन किया.

बंद का व्यापक असर

सवाईभोज के महंत सुरेश दास के आव्हान पर आज शनिवार सुबह से आवश्यक सेवाओं मेडिकल को छोड़ कोटड़ी क़स्बे के सभी बाजार बंद है,व्यापारियों ने पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने में सहयोग करते हुए स्वेच्छा से अपने-अपने प्रतिष्ठानों को बंद रखा है.बंद का व्यापक असर देखा जा रहा है,बाजार व गलियों में सन्नाटा छाया है.बंद की घोषणा के बाद पुलिस प्रशासन भी हाई अलर्ट मोड़ पर है कोटड़ी थाना व क़स्बा छावनी में बदल चुका है ,बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.

आग की भट्टी के हवाले कर दिया था

विदित है कि बुधवार को क़स्बे के नरसिंगपुरा में खेत पर बकरियां चलाने गई नाबालिग मासूम को पास ही कोयला बनाने वाले कालबेलिया समाज के दरिंदों द्वारा गैंगरेप के बाद आग की भट्टी के हवाले कर दिया था, सबूत मिटाने के चलते नाबालिग के क्षत विक्षत अवशेष को भट्टी से निकाल पास के तालाब में फेंका था.मामले की जांच के लिए आईजी लता मनोज कुमार,जिला कलेक्टर आशीष मोदी,पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू सहित जिले के कई जनप्रतिनिधियों ने घटनास्थल पर पहुंचे थे. शुरुआत में 10 लाख रुपये प्रशासन द्वारा , 2 .50 लाख राज्य मंत्री धीरज गुर्जर द्वारा व 2.50 लाख अन्य मद से दिलवाने पर सहमति बन गई थी, 

नौकरी की माँग को लेकर धरना शुरू

लेकिन सर्व समाज,भाजपा तथा अन्य जनप्रतिनिधियों ने दोषियों को फांसी की सजा देने ,हत्याकांड में पूरे थाने को निलंबित करने ,पीड़ित परिवार को ₹1 करोड़ का मुआवजा, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी की माँग को लेकर धरना शुरू किया है. धरना प्रदर्शन में मालासेरी डूंगरी पुजारी हेमराज पोसवाल, विधायक गोपीचंद मीणा, विधायक गोपाल खंडेलवाल, विधायक विट्ठल शंकर अवस्थी, उप जिला प्रमुख शंकर लाल गुर्जर सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि व ग्रामीण मौजूद है.

आज गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक विजय बैंसला,संगठन सचिव भाजपा अलका गुर्जर,प्रहलाद गुंजन गुर्जर नेता,भूरा भगत आदि के आज इस आंदोलन में सम्मिलित होने का अनुमान है.

कम से कम समय में विधिक प्रकिया अपनाते हुए चालान पेश करेंगे.आईजी लता मनोज ने चार आरोपियों को गिरफ़्तार किया है.अनुसंधान अभी जारी है.सबूत और साक्ष्य जुटाने में टीम काम कर रही है.कुछ मुलज़िमो को पकड़ना बाक़ी है.दो महिलाओं को हिरासत में लिया गया है.कम से कम समय में विधिक प्रकिया अपनाते हुए चालान पेश करेंगे.केस ऑफ़िसर टिम में इस केस को लेकर कड़ी से कड़ी सजा दिलाने का प्रयास रहेगा.

इस अपराध के लिए अधिकम सजा मिले.जिनकी लापरवाही रही उन पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है. प्राथमिक रूप से जिनकी गलती थी उन्हें निलंबित किया है.जो भी दोषी होगा उसके ख़िलाफ़ कार्यवाही की जाएगी. धरना देना अलग पहलू है जो प्राथमिक रूप से दोषी थे उनके ख़िलाफ़ कार्यवाही की गई है.

दो युवक टावर पर चढ़े 

कोटड़ी थाने के सामने मोबाईल टॉवर पर दो युवक पेट्रोल की बोतलें लेकर चढ़ गए. उनकी मांग है कि गैंगरेप और हत्या की शिकार किशोरी के मामले में लापरवाही बरतने वाले दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई और उन्हें हटाने के साथ ही हत्या के आरोपियों को फांसी की सजा दी जाए. अभी यह खुलासा नहीं हो पाया कि दोनों युवक कौन हैं? वहां बड़ी संख्या में लोग नीचे जमा है.

वहीं, कोटडी क्षेत्र में किशोरी की गैंगरेप के बाद हत्या के मामले में पुलिस अधीक्षक कोटडी उप अधीक्षक और पूरे थाने को हटाने की मांग को लेकर भाजपा नेता भेरूलाल टांक धरना स्थल पर आमरण अनशन पर बैठ गए हैं.

ये भी पढ़ें- चूरू- 5 अगस्त से शुरू राजीव गांधी ग्रामीण व शहरी ओलंपिक खेल, 1 लाख 49 हजार 924 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

 

 

Trending news