गंगापुर में सरकारी दफ्तरों के बाहर से रोज निकल रहे बजरी भरे ट्रैक्टर, माफियाओं को नहीं है प्रशासन का खौफ
Advertisement

गंगापुर में सरकारी दफ्तरों के बाहर से रोज निकल रहे बजरी भरे ट्रैक्टर, माफियाओं को नहीं है प्रशासन का खौफ

Sahara News: बजरी माफिया बेखौफ होकर समूचे क्षेत्र में दिनदहाड़े सरकारी कार्यालयों के बाहर से अवैध बजरी का दोहन और परिवहन कर निर्माण कार्य स्थलों तक पहुंचा रहे हैं...

गंगापुर में सरकारी दफ्तरों के बाहर से रोज निकल रहे बजरी भरे ट्रैक्टर, माफियाओं को नहीं है प्रशासन का खौफ

Sahara News: कस्बे में अवैध बजरी दोहन और परिवहन का कार्य करने वाले बजरी माफिया बेखौफ होकर समूचे क्षेत्र में दिनदहाड़े सरकारी कार्यालयों के बाहर से अवैध बजरी का दोहन और परिवहन कर निर्माण कार्य स्थलों तक पहुंचा रहे हैं, यहां बजरी माफियाओं को पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी रोकने की जहमत नहीं उठाते हैं.

साथ ही समूचे सहाड़ा तहसील क्षेत्र में बजरी माफियाओं ने बनास नदी, चंद्रभागा नदी सहित निकट क्षेत्रों की नदियों और नालों मैं बड़े-बड़े खड्डे करके नदियों का स्वरूप बिगाड़ दिया. ग्रामीणों ने गंगापुर थाने पर प्रदर्शन किया. उपखंड अधिकारी को बजरी माफिया के विरूद्ध कार्रवाई करने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया, लेकिन बजरी माफियाओं के विरुद्ध पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारियों ने कार्रवाई करने की जहमत तक नहीं उठाई.

गंगापुर कस्बे में रोजाना 50 से 100 ट्रैक्टर बजरी होती है सप्लाई
गंगापुर कस्बे में निर्माणाधीन कार्य स्थलों पर बजरी माफियाओं द्वारा ट्रैक्टरों और डंपरों के माध्यम से अवैध बजरी 50 से 100 ट्रीप रोजाना सप्लाई की जा रही है. सुबह से गंगापुर कस्बे में बजरी सप्लाई करने वाले ट्रैक्टर डंपरों का सिलसिला शुरू होता है जो रात तक चलता रहता है.

सरकारी कार्यालय के बाहर से रोजाना दिन में निकल रहे हैं अवैध बजरी से भरे ट्रैक्टर
सहाड़ा क्षेत्र में बजरी माफियाओं द्वारा अवैध बजरी दोहन और परिवहन का कार्य बेखौफ होकर धड़ल्ले से किया जा रहा है. अवैध बजरी दोहन करने वाले माफियाओं में पुलिस और प्रशासन की कार्रवाई का खौफ ही खत्म हो चुका है. उपखंड कार्यालय गंगापुर और पुलिस थाने के बाहर से रोजाना सैकड़ों ट्रैक्टर अवैध बजरी भरकर निकल रहे हैं, लेकिन प्रशासन के पुलिस के आला अधिकारी आज दिन तक इन अवैध बजरी माफियाओं के विरूद्ध कार्रवाई नहीं कर पाए.

सेटिंग करो और अपना ट्रैक्टर निकालो
ट्रैक्टर संचालकों ने अपना नाम नहीं बताने की शर्त पर बताया कि सहाड़ा और गंगापुर कस्बे में अवैध बजरी का कारोबार करने के लिए बंदी देनी पड़ती है और अपने ट्रैक्टर के नंबर लिखवाने पड़ते हैं. जिस ट्रैक्टर मालिक की बंदी पहुंच रही है. वह ट्रैक्टर मालिक सुबह, शाम, दोपहर में अवैध बजरी भरकर गंगापुर कस्बे में निर्माण कार्य स्थलों तक पहुंचा रहा है. बंदी नहीं देने वाले ट्रैक्टर संचालकों के विरुद्ध पुलिस और प्रशासन कार्रवाई करता है.

दलालों के माध्यम से पहुंचती है ट्रैक्टर संचालकों से बंदी
ट्रैक्टर संचालकों ने बताया कि गंगापुर में सहाड़ा क्षेत्र में दलाल ट्रैक्टर निकालने के महीने की बंदी लेते हैं और रेत से भरे हुए ट्रैक्टर निकल जाते हैं. पुलिस और प्रशासन के अधिकारी इन ट्रैक्टर संचालकों के विरुद्ध कार्रवाई नहीं करते हैं. दलालों के माध्यम से ट्रैक्टर संचालक महिने की बंदी पहुंचा रहे हैं.

2 वर्ष में मात्र 5 अवैध बजरी दोहन करने वालों के विरुद्ध की कार्रवाई
गंगापुर पुलिस थाने में अवैध बजरी माफियाओं के विरुद्ध 2 वर्ष में 5 मामले दर्ज हुए. यहां बजरी माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई नाममात्र की जाती है. सरकारी आंकड़ों में भी अवैध बजरी माफियाओं के विरुद्ध पुलिस और खनिज विभाग की कार्रवाई नाम मात्र की ही हुई. जिले में जहां रोजाना अवैध बजरी माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है. वहीं गंगापुर क्षेत्र में सेटिंग के चलते बजरी माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई नहीं होती.

यह भी पढ़ेंः 

Lopamudra Raut की बोल्डनेस के आगे फीका पड़ा Urfi Javed का जलवा, फोटोज देख फैंस ने की तुलना

Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

 

Trending news