भीलवाड़ा: गोवंश में फैली लंपी बीमारी से बचाव के लिए होगा आयुर्वेदिक औषधियों का वितरण
Advertisement

भीलवाड़ा: गोवंश में फैली लंपी बीमारी से बचाव के लिए होगा आयुर्वेदिक औषधियों का वितरण

Bhilwara: राज्यमंत्री गुर्जर ने कहा गौ माता की रक्षा के लिए 5 हजार किलो लापसी, 200 किलो गुड़ के पीपे में आयुर्वेदिक औषधियों का मिश्रण कर लड्डू की दवाइयां बनाई जाएंगी. 

लंपी वायरस

Bhilwara: गो संकट निवारण को लेकर बीज निगम के अध्यक्ष और राज्यमंत्री धीरज गुर्जर की यात्रा के पोस्टर का पूज्य गुरुदेव देवकीनंदन ठाकुर महाराज ने विमोचन किया. साथ ही देवकीनंदन ठाकुर रहे गोवंश में फैली लंपी बीमारी से उन्हें बचाने के लिए विशेष प्रार्थना करने की भी बात कही. राज्यमंत्री गुर्जर ने कहा गौ माता की रक्षा के लिए 5 हजार किलो लापसी, 200 किलो गुड़ के पीपे में आयुर्वेदिक औषधियों का मिश्रण कर लड्डू की दवाइयां बनाई जाएंगी. 

यह भी पढे़ं- सरदारशहर में भैंस लेकर जा रही महिला को पिकअप ने मारी टक्कर, मौके पर दर्दनाक मौत

गुर्जर ने कहा कि आज गौ माता पर संकट है, इस पर भाजपा मौन है, जिससे भाजपा के दोहरे चरित्र सामने आया है. प्रवक्ता दुर्गेश पानेरी ने बताया कि यात्रा की तैयारियों को लेकर सर्किट हाउस में भी बैठो का आयोजन हुआ. इस अवसर पर पूर्व पार्षद शिवराम खटीक, धर्मेंद्र पारीक, अब्दुल रऊफ लुत्फी, वसीम शेख, श्याम मल्होत्रा, गोपाल गोदारा, सुशीला बैरवा, अजर खान, सत्यनारायण, किसान किसान कांग्रेस जिला अध्यक्ष राजेश चौधरी, पूर्व पार्षद मनोज पालीवाल, यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष किशन चौधरी, महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष रेखा हिरण, सुशीला जाट, दीपक व्यास, किशन सोनी आदि मौजूद थे.

गाय कोई राजनीति का विषय नहीं
राजस्थान राज्य बीज निगम के अध्यक्ष और राज्यमंत्री धीरज गुर्जर ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, गाय कोई राजनीति का विषय नहीं है. यह आस्था का मामला है. मैं बचपन से गायों से जुड़ा हूं. मेरे पिता आज भी 65 साल की उम्र के खुद गायों का दूध निकालते हैं और गोबर उठाते हैं. लंपी से पीड़ित गायों का दर्द मैं समझ सकता हूं क्योंकि इस दर्द को बहुत नजदीक से देखा है. इसलिए 14 अक्टूबर को संकटमोचन हनुमान मंदिर से गौ संकट निवारण पदयात्रा शुरू कर रहा हूं. मेरी धर्म के प्रति हमेशा से आस्था रही है. 
हनुमान जी वैसे भी संकटमोचक है. इसलिए गायों को इस लंपी रोग से मुक्ति दिलाने के लिए गौ भक्तों के साथ पदयात्रा करते हुए 15 अक्टूबर को कोटड़ी चारभुजानाथ के दरबार में जाऊंगा.

Reporter- Dilshad Khan

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news