मांडलगढ़ पुलिस की अवैध सेंड स्टोन के खनन पर कार्रवाई, काटा 10 लाख चालान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1247559

मांडलगढ़ पुलिस की अवैध सेंड स्टोन के खनन पर कार्रवाई, काटा 10 लाख चालान

मांडलगढ़ विधानसभा क्षेत्र में बिजौलिया उपखंड के खड़ीपुर खनन क्षेत्र में बिलानाम जमीन पर हो रहे अवैध सेंड स्टोन के खनन पर कार्रवाई करते हुए 10 लाख का चालान काटा गया.

मांडलगढ़ पुलिस की अवैध सेंड स्टोन के खनन पर कार्रवाई, काटा 10 लाख चालान

Mandalgarh: जिले की मांडलगढ़ विधानसभा क्षेत्र में बिजौलिया उपखंड के खड़ीपुर खनन क्षेत्र में बिलानाम जमीन पर हो रहे अवैध सेंड स्टोन के खनन पर कार्रवाई करते हुए 10 लाख का चालान काटा गया. वहीं, दानपुरा गांव में सरकारी जमीन पर खनन करते हुए लोडर को जब्त कर कार्रवाई की गई, जिससे अवैध माइनिंग करने वाले ठेकेदारों में हड़कंप मच गया. 

SDM सीमा तिवारी ने बताया कि अवैध खनन की जानकारी मिलने पर खड़ीपुर गांव में सरकारी जमीन पर माइनिंग पिट मिलने पर 10 लाख रुपये का चालान काटा गया, लेकिन मौके से खननकर्ता फरार हो गए. तिवारी के अनुसार, इस जगह पहले भी कार्रवाई की गई थी. पूर्व में की गई कार्रवाई के मेजरमेंट के हिसाब से 10 लाख का पंचनामा बनाया गया. दानपुरा में भी बिलानाम जमीन पर खनन के इरादे से लोडर को जब्त किया गया है.

फिलहाल माइनिंग नॉर्म्स के अनुसार, कार्रवाई करते हुए पुलिस थाना बिजौलिया में मामला दर्ज करवाया गया है. SDM तिवारी के अनुसार, बारिश के चलते फिलहाल खदानों में पानी भर गया है, फिर भी क्षेत्र में कहीं अवैध माइनिंग की सूचना पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

बता दें कि पिछले दिनों बिजोलिया क्षेत्र में अवैध खनन का खुलासा होने के बाद लगातार कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है. लोडर लक्ष्मी खेड़ा निवासी योगेश उर्फ अन्ना धाकड़ का है, लेकिन अधिकारियों ने अब तक उसके खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया है. सूत्रों के अनुसार, खड़ी पुर में पिछले साल मार्च में कलेक्टर के आदेश पर चलाए गए अवैध खनन की रोकथाम अभियान में 1, 40, 00,000 का पंचनामा बनाया था, जिसमें सात अन्य माफिया पर नामजद एफआईआर दर्ज करवाई गई थी. 

Reporter- Dilshad Khan 

यह भी पढ़ेंः Udaipur Murder : कन्हैया की हत्या के आरोपियों को जेल में बिरयानी परोसने के दावे पर पुलिस का ट्वीट
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news