आखिर क्यों CM गहलोत को चिट्ठी लिखकर पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने मांगे 5 करोड़
Advertisement

आखिर क्यों CM गहलोत को चिट्ठी लिखकर पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने मांगे 5 करोड़

Bharatpur News: मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने प्रदेश सरकार के मुखिया मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर किसानों को समस्या से निजात दिलाने के लिए 5 करोड़ रुपये का बजट जलसंसाधन विभाग को आवंटित करने के लिये पत्र लिखा है. 

 

आखिर क्यों CM गहलोत को चिट्ठी लिखकर पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने मांगे 5 करोड़

Bharatpur: भरतपुर की डीग-कुम्हेर विधानसभा क्षेत्र के आधा दर्जन गांवों के किसान बारिश और भरतपुर फीडर से आने वाले ओवर फ्लो पानी से परेशान हैं, जिससे किसानों की लगभग 500 हेक्टयर कृषि भूमि जल भराव की चपेट में हैं. इस वजह से किसान खेती नहीं कर पा रहे हैं. अब इन किसानों ने क्षेत्रीय विधायक और सरकार में केबिनेट मंत्री विश्वेन्द्र सिंह से राहत दिलाने की मांग की है.

यह भी पढ़ें- सब्जी बनाकर नहाने गया युवक बाथरूम से नहीं लौटा, दोस्त खिड़की से देख रह गया दंग

जिस पर मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने प्रदेश सरकार के मुखिया मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर किसानों को समस्या से निजात दिलाने के लिए 5 करोड़ रुपये का बजट जलसंसाधन विभाग को आवंटित करने के लिये पत्र लिखा है. जिससे सामाई खेड़ा, बरौली चौथ, कौंरेर, कासौट, नगला दांदू, बहज सहित आधा दर्जन गांवों के लोगों को राहत मिल सकेगी. गौरतलब है कि शुक्रवार को मंत्री विश्वेन्द्र सिंह की जन सुनवाई में सेंकडो की संख्या में इन किसानों ने पहुंच कर समस्या से राहत दिलाने की मंत्री से मांग की थी.

जिसमें उन्होंने बताया था कि जलसंसाधन विभाग की नहर भरतपुर फीडर से जो पानी यूपी से राजस्थान आता है. वहीं, पानी अब उनकी फसलों के लिये काल बन गया है. वह खेती नहीं कर पा रहे हैं. लंबे समय तक जलभराव से कृषि भूमि भी खराब हो रही है. मंत्री के सीएम को पत्र लिखने के बाद किसानों ने 22 दिन से चल रहे अपने धरने को भी समाप्त कर दिया और सरकार और मंत्री पर भरोसा जताया है.

यह भी पढ़ें- पड़ोसी ने बड़ी बहन को खेत भेजा, फिर 5 साल की मासूम से किया रेप, मां खेत से लौटी तो..

यह भी पढ़ें- 15 लाख की शराब और ट्रक छोड़कर भागे तस्कर, पुलिस ने 3 किलोमीटर पीछा करके पकड़ा

 

Trending news