महंगाई राहत कैंप में फरियादियों की समस्याओं को सुलझाने के लिए खुद विश्वेन्द्र सिंह संभाली कमान
Advertisement

महंगाई राहत कैंप में फरियादियों की समस्याओं को सुलझाने के लिए खुद विश्वेन्द्र सिंह संभाली कमान

पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने सोमवार को पंचायत समिति कुम्हेर परिसर में बड़ी संख्या में आये फरियादियों की परिवेदनाओं का जनसुनवाई कर मौके पर ही निस्तारण के निर्देश सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को दिये.

महंगाई राहत कैंप में फरियादियों की समस्याओं को सुलझाने के लिए खुद विश्वेन्द्र सिंह संभाली कमान

Bharatpur News : पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने सोमवार को पंचायत समिति कुम्हेर परिसर में बड़ी संख्या में आये फरियादियों की परिवेदनाओं का जनसुनवाई कर मौके पर ही निस्तारण के निर्देश सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को दिये. जनसुनवाई के दौरान डीग-कुम्हेर विधानसभा क्षेत्र के लोगों ने बढ़चढ़ कर अपनी समस्याओं का निस्तारण कराने हेतु पर्यटन मंत्री को अपनी समस्याओं के आवेदन दिये. पर्यटन मंत्री ने क्षेत्रवासियों से आग्रह किया कि राज्य सरकार द्वारा जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए संचालित महंगाई राहत कैम्पों में पंजीयन कराकर राज्य सरकार की 10 योजनाओं का लाभ उठायें जिससे आमजन को बढ़ती महंगाई से राहत मिल सके.

जनसुनवाई के दौरान अस्वतान से बिरहरू जाने वाली सड़क मार्ग में घटिया सामग्री लगाने की भी शिकायत पर पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्माण में घटिया सामग्री की जांच करने और अधिकारियों को निर्माण कार्यों को समय पर एवं गुणवत्तापूर्ण सामग्री उपयोग में लाने के निर्देश दिये. उन्होंने जनसुनवाई के दौरान चंबल परियोजना एवं पेयजल की समस्याओं के सम्बंध में बार-बार प्रकरण प्राप्त होने पर गहरी नाराजगी जाहिर करते हुए ग्रामीणों को समय पर पेयजल उपलब्ध कराने हेतु चंबल परियोजना को गति देकर समय पर पूरा कराने के निर्देश दिये. उन्होंने जनसुनवाई में रोडवेज बस चलाने की मांग को लेकर आये परिवाद पर पर्यटन मंत्री ने विगत सुनवाईयों में राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम से अधिकारी उपस्थित नहीं होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए रोडवेज विभाग के अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस देकर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए.

इस मौके पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीनिधि बीटी, अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर बीना महावर, उपखंड अधिकारी कुम्हेर वर्षा मीणा, विकास अधिकारी कुम्हेर मोहन सिंह, नगरपालिका कुम्हेर के अध्यक्ष राजीव अग्रवाल, प्रधान कविता फौजदार, नगरपालिका के पूर्व चेयरमेन महेन्द्र सिंह जाटव श्यामवीर, लाखन सिंह हिंगोली, राजेश नींबो सरपंच, उदयवीर सरपंच, सरपंच कलुवा जाटव, सरपंच मनोज शर्मा, आदि रहे मौजूद रहे.

यह भी पढ़ेंः 

खुलेआम रोमांटिक हुआ नाग-नागिन का जोड़ा, Video देख लोग बोले- आय हाय! कोई तो रोक लो

खुलेआम छत पर चाचा-चाची हुए रोमांटिक, लोगों ने Video बनाकर कर दिया वायरल

Trending news