बच्चों ने मां से कहा था - घर लौटकर खाऊंगा दही, लेकिन थोड़ी देर बाद आईं लाशें
Advertisement

बच्चों ने मां से कहा था - घर लौटकर खाऊंगा दही, लेकिन थोड़ी देर बाद आईं लाशें

  नए तालाब देखने गए दो मासूमों की डूबने से मौत हो गई. मामला भरतपुर जिले के रूपवास थाना इलाके के रामनगर का है. रविवार सुबह एक ही परिवार के दो बच्चे अंकित और सागर गांव के पास बने तालाब में डूब गए.

बच्चों ने मां से कहा था - घर लौटकर खाऊंगा दही, लेकिन थोड़ी देर बाद आईं लाशें

भरतपुर:  नए तालाब देखने गए दो मासूमों की डूबने से मौत हो गई. मामला भरतपुर जिले के रूपवास थाना इलाके के रामनगर का है. रविवार सुबह एक ही परिवार के दो बच्चे अंकित  और सागर गांव के पास बने तालाब में डूब गए. अंकित और सागर रिश्ते में दोनों चाचा- भतीजा लगते थे. अंकित की उम्र 12 साल थी. जबकि सागर 13 साल का था. 

जानकारी के मुताबिक, अंकित, सागर और सागर का ममेरा भाई पीयूष घर से सुबह घूमने निकले थे.तीन बच्चे गांव से 500 मीटर दूर इस तालाब को देखने पहुंच गए. इसी दौरान गांव में बने नए तालाब के पास तीनों बच्चे गए. अंकित तालाब में पानी लेने के लिए उतरा तो ढलान की फिसलन पर उसका पैर फिसल गया. वह तालाब में जा गिरा.उसे बचाने सागर पानी में कूद पड़ा.

यह भी पढ़ें: अग्निपथ विवाद पर PM मोदी ने तोड़ी चुप्पी, रिफॉर्म से राष्ट्र निर्माण को होगा फायदा

डेढ़ घंटों की मशक्कत के बाद निकाले गए दोनों शव

पीयूष दौड़ते हुए गांव की ओर भागा, पीयूष की बात सुनकर गांव वाले भी तालाब के पास पहुंचे तबतक अंकित और सागर तालाब में डूब चुका था.  गांव के 4-5 युवा तालाब में कूदे, लेकिन दोनों बच्चों का कुछ पता नहीं चला. करीब डेढ़ घंटे तलाशने के बाद दोनों बच्चों के शव मिल गए. घटना से रामनगर में कोहराम मच गया. वहां जुटी महिलाओं का रो-रोकर बुरा हाल हो गया.परिजन दोनों बच्चों को रूपवास अस्पताल ले गए, जहां उन्हें डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया.

परिवारों में रो-रोकर है बुरा हाल

घर से निकलने से पहले सागर ने अपनी मां से कहा था- मां मैं आकर दही खाऊंगा. मेरे दही का ध्यान रखना, कोई खा नहीं जाए, किसी का खाने मत देना, मैं लौटकर खाऊंगा.अंकित के पिता की पहले ही मौत हो चुकी है. दो बड़े भाई हैं. मां मजदूरी कर तीनों बच्चों का पालन कर रही है. सागर के पिता भी मजदूरी करते हैं, सागर का एक छोटा भाई है. हादसे के बाद दोनों परिवारों में मातम का माहौल छाया हुआ है. परिवारवालों का रो-रोकर बुरा हाल है.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news