पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह का सरपंचों ने किया नागरिक अभिनंदन, बोले- ग्रामीणों को कृषि बजट का लाभ दिलाएं सरपंच
Advertisement

पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह का सरपंचों ने किया नागरिक अभिनंदन, बोले- ग्रामीणों को कृषि बजट का लाभ दिलाएं सरपंच

कार्यक्रम में बोर्ड परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वाले स्कूल के छात्र-छात्राओं को भी स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा इतिहास में पहली बार आम बजट के साथ-साथ कृषि बजट भी पेश किया गया है. 

पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह का सरपंचों ने किया नागरिक अभिनंदन, बोले- ग्रामीणों को कृषि बजट का लाभ दिलाएं सरपंच

Bayana: भरतपुर के बयाना थाने के शेरगढ़ गांव स्थित राजेश पायलट सीनियर सैकेंडरी स्कूल परिसर में रविवार को पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह का नागरिक अभिनंदन एवं प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित किया गया. सरपंच संघ की ओर से आयोजित कार्यक्रम में केबिनेट मंत्री विश्वेन्द्र सिंह का 51 किलो का हार और चांदी का मुकुट पहनाकर अभिनंदन किया गया.

कार्यक्रम में बोर्ड परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वाले स्कूल के छात्र-छात्राओं को भी स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा इतिहास में पहली बार आम बजट के साथ-साथ कृषि बजट भी पेश किया गया है. उन्होंने पंचायती राज जनप्रतिनिधियों से कहा कि वे इस कृषि बजट का धरातल पर क्रियान्वयन कराना सुनिश्चित करें.

ग्रामीणों को कृषि बजट के बारे में जागरूक कर उसका लाभ दिलाए जाने की बात कही. मंत्री सिंह ने ग्रामीणों को विश्वास दिलाया कि वे उनके सुख- दुख में हमेशा परिवार के सदस्य की तरह भागीदार रहेंगे. उन्होंने ग्रामीणों से छोटे-छोटे मतभेदों को दूर कर विकास के लिए सामूहिक कार्य योजना तैयार करने को कहा. मंत्री सिंह ने अवसर पर कहा कि कांग्रेस सरकार ने ही गुर्जर समाज को 5 प्रतिशत आरक्षण दिया जिसका लाभ बच्चों को बेहतर शिक्षा देकर समाज उठाये.

यह भी पढे़ं- मौत के बाद आपके पीपीएफ अकाउंट का क्या होगा ? कैसे आपके अपने कर सकते हैं क्लेम, जानें नियम 

इस अवसर पर सरपंच संघ के प्रतिनिधि दीवान शेरगढ़, पूर्व सरपंच कल्लीराम, जेपी सरपंच, मेजरसिंह, वीरेन्द्र सिंह जादौन, डॉ लोकेश धोबी, विजयसिंह, शिक्षक नेता मानसिंह गुर्जर, केके कौशिक, दयाराम, विष्णु, बृजेंद्र, रेवतीरमण, लखनसिंह, गुड्डू, रविन्द्र जैन एडवोकेट, रमेश भगत, रमनसिंह, हाकिम समेत काफी संख्या में लोग मौजूद रहे. संचालन सुरेश अधाना और रामखिलाड़ी गुर्जर ने किया.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news