ईको कार के साइलेंसर चोरी करने वाले गिरोह के तीन आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1263342

ईको कार के साइलेंसर चोरी करने वाले गिरोह के तीन आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

एएसपी बृजेश ज्योति उपाध्याय ने बताया है कि ईको कार में जो साइलेंसर लगा होता है उसके अंदर चांदी की प्लेट लगी होती है. 

 ईको कार के साइलेंसर चोरी करने वाले गिरोह के तीन आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

Bharatpur: भरतपुर की उद्योग नगर थाना पुलिस ने ईको कार से साइलेंसर चोरी करने वाले गिरोह के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी ईको कार से साइलेंसर चोरी कर उसकी अंदर लगी चांदी की प्लेट बेचकर पैसे कमाते थे. 14 मार्च को भी चोरों ने तुहिया गांव से ईको कार का साइलेंसर चोरी कर लिया था. जब कार के मालिक ने उद्योग नगर थाने में शिकायत दर्ज करवाई तो पुलिस ने कल शाम तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

एएसपी बृजेश ज्योति उपाध्याय ने बताया है कि ईको कार में जो साइलेंसर लगा होता है उसके अंदर चांदी की प्लेट लगी होती है. वह प्लेट कार को चलते समय उसकी आवाज को कंट्रोल करती है. चांदी की प्लेटों की वजह से कार आवाज कम करती है. एक साइलेंसर में दो प्लेट होती हैं. जिनकी कीमत करीब 45 हजार रुपये तक होती है. जब इसका पता चोरों को लगा तो उन्होंने ईको कार के साइलेंसर चोरी करना शुरू कर दिया. चोर चांदी की प्लेटों को अलग से बेचते हैं. बाकी के पार्ट्स बेचकर वह अलग से पैसा कमाते हैं. चोर एक साइलेंसर से करीब 45 हजार रुपये तक कमा लेते हैं. भरतपुर पुलिस ने अभी तक साइलेंसर चोरी करने वाले कई आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

चोरी करने वाला आरोपी सस्पेंद्र कुमार है जो कि मथुरा गेट थाना इलाके में ब्रज बिहारी कॉलोनी के रहने वाला है. दूसरा आरोपी विकास सिंह है वह मथुरा गेट थाना इलाके के ज्योति नगर का रहने वाला है. तीसरा आरोपी पप्पू खान है वह आगरा का रहने वाला है. फिलहाल पुलिस तीनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है. जिससे पता लग सके कि अभी तक आरोपियों ने कितनी कारों के साइलेंसर चोरी किए हैं.

Reporter-Devendra Singh

 

ये भी पढ़ें- राष्ट्रपति चुनाव को लेकर CM गहलोत का बड़ा बयान

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news