RBM Hospital Negligence: यहां गर्भवती महिला का गार्ड लेता है ब्लड सैंपल, ड्यूटी पर तैनात नर्स बोली- रोज का है काम
Advertisement

RBM Hospital Negligence: यहां गर्भवती महिला का गार्ड लेता है ब्लड सैंपल, ड्यूटी पर तैनात नर्स बोली- रोज का है काम

RBM Hospital Bharatpur Big Negligence: राजस्थान के भरतपुर संभाग के सबसे बड़े जिला आरबीएम अस्पताल (RBM Hospital)  में सोशल मीडिया पर सिक्योरिटी गार्ड द्वारा गर्भवती महिलाओं का सेम्पल लेने का वीडियो वायरल हो रहा है. 

RBM Hospital Negligence: यहां गर्भवती महिला का गार्ड लेता है ब्लड सैंपल, ड्यूटी पर तैनात नर्स बोली- रोज का है काम

RBM Hospital Bharatpur Big Negligence: राजस्थान के भरतपुर संभाग के सबसे बड़े जिला आरबीएम अस्पताल (RBM Hospital)  में सोशल मीडिया पर सिक्योरिटी गार्ड द्वारा गर्भवती महिलाओं का सेम्पल लेने का वीडियो वायरल हो रहा है. जिस गभर्वती महिला का सैम्पल लिया गया उसके पति ने ही गार्ड के सैम्पल लेने का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. महिला के पति का आरोप गार्ड को ऐसा करने से रोका तो वहां मौजूद नर्सिंग स्टाफ ने कहा, इसका रोज का काम है, लैब में यही सैम्पल लेता है.

यहां गभर्वती महिला का सैम्पल लेता है सिक्योरिटी गार्ड

भरतपुर शहर विधायक व राज्य मंत्री के दावों की इस मामले में पोल खुलती दिखी. इस तरह की तस्वीरें बया कर रही है भरतपुर की स्वास्थ्य सेवाओं की सच्चाई सामने दिखी? क्या इसके लिये जिम्मेदार लोगों पर कोई कार्यवाही होगी ?  आखिर इस तरह से कैसे मेडिकल हब बनेगा भरतपुर. य़े एक बड़ा सवाल है. 

मौजूद नर्सिंग स्टाफ बोली- इसका रोज का है काम

इस मामले पर भाजपा के नेता सवाल उठाते हुए बोला और कहा कि इस वीडियो ने भरतपुर की स्वास्थ्य सेवाओं की पोल खोल दी है. राज्य मंत्री सुभाष गर्ग ने चहेतों को दे रखी है जिम्मेदारी.

भरतपुर संभाग के सबसे बड़े सरकारी हॉस्पिटल में प्रेग्नेंट महिलाओं का ब्लड सैंपल गार्ड ले रहा है. महिला के पति ने इस पर आपत्ति जताई तो पास खड़ी नर्स झट से बोल पड़ी- इसे सैंपल लेने आता है. खास बात यह है कि इस वीडियो के सामने आने के बाद भी भरतपुर में स्वास्थ्य सेवाओं की पोल खुल कर सामने आ गई है. मामला भरतपुर के आरबीएम हॉस्पिटल(RBM Hospital) कैंपस में बने जनाना हॉस्पिटल का है.

गर्भवती महिलाओं का सेम्पल लेने का वीडियो वायरल

मामला भरतपुर शहर की बृज नगर कॉलोनी का है. जहां की रहने वाली रविंद्री  8 महीने की प्रेग्नेंट है. गुरुवार के दिन वह अपने पति सोनू को लेकर हॉस्पिटल रूटीन चेकअप के लिये गई तो डॉक्टर ने उन्हें ब्लड सैम्पल की जांच के लिये कहा रविंद्री लैब में पहुंची. जहां नर्सिंग स्टाफ की बजाय सिक्यॉरिटी गार्ड ने उसका सैम्पल लेना शुरू कर दिया,जिसका उसके पति ने विरोध किया तो वहां पर मौजूद नर्स ने कहा कि इसे सब आता है यही सैम्पल लेता है और उस सिक्योरिटी गार्ड ने ही ब्लड सैम्पल ले लिया.

स्वास्थ्य महकमे पर सवाल 

इस घटनाक्रम का जब रवीन्द्री के पति सोनू ने वीडियो बनाने लगा तो वहां मौजूद नर्सिंग स्टॉफ ने यहां तक कह दिया बना लो वीडियो. वीडियो बनाने से कुछ नहीं होगा,यहां ऐसा ही होता है. जिसके बाद सोनू ने वीडियो को वायरल कर स्वास्थ्य महकमे पर सवाल उठाते हुए इसके लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्यवाही की मांग की है. सोनू ने यह वीडियो विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल कर दिया. वीडियो सामने आने के बाद अस्पताल प्रबंधन चुप्पी साधे हुए है. 

अस्पताल प्रबंधन की चुप्पी 

सोनू ने बताया कि हमारे जाते ही वहां सिक्योरिटी गार्ड आ गया. स्टूल पर सामने बैठ गया. जब नर्स की बजाय सिक्योरिटी गार्ड ब्लड सैंपल लेने लगा तो मैंने मना किया. इसके बाद वहां मौजूद नर्स ने कहा कि ये सिक्योरिटी गार्ड सब जानता है. ये ब्लड सैंपल ले लेगा. इस पर मैंने ऐतराज जताया कि ये कैसे सैंपल ले लेगा. हॉस्पिटल का स्टाफ नहीं माना और सिक्योरिटी गार्ड ने ब्लड सैंपल लिया.

इस पूरे घटनाक्रम का मैंने वीडियो बनाना शुरू कर दिया. वहां मौजूद एक व्यक्ति ने सिक्योरिटी गार्ड को बताया कि मैं वीडियो बना रहा हूं. इस पर वहां माैजूद नर्स और गार्ड बोले- वीडियो बन रहा है, तो बनाने दो.

BJP  विधायक सुभाष गर्ग पर हुई हमलावर

इस वीडियो के बाद अब भाजपा सरकार में आयुर्वेद राज्य मंत्री का जिम्मा संभाल रहे भरतपुर शहर विधायक सुभाष गर्ग पर हमलावर हो गई है. भाजपाई कह रहे है कि संभाग के सबसे बड़े अस्पताल में कभी टार्च की रोशनी में मरीजों का इलाज होता है कभी ऑक्सीजन की कमी के चलते आईसीयू में मरीज की जान चली जाती है और कभी डायलसिस के लिये मरीजों को परेशान होना पड़ता है और अब गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य के साथ इस तरह का खिलवाड़ अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाओं की पोल खोलने के लिये काफी है.

ये भी पढ़ें- Alwar Crime: बानसूर में व्यापारी से रंगदारी वसूलने व फायरिंग करने वाला बदमाश चढ़ा पुलिस के हत्थे

आये दिन जनाना अस्पताल में लापरवाही के चलते प्रसूताओं को अपनी जान से हाथ भी धोना पड़ता है. बड़ी बात यह है कि भरतपुर का यह अस्पताल अब भरतपुर मेडीकल कॉलेज के अधीन है और सम्भाग मुख्यालय पर कलक्टर ,डीसी सहित जिम्मेदार भी यहीं बैठते है फिर भी व्यवस्था सुधर नहीं रही है.

Trending news