Bharatpur : तपती गर्मी में ट्रेन का AC खराब, स्टेशन पर ही उतरे बनारस के यात्री, हुआ हंगामा
Advertisement

Bharatpur : तपती गर्मी में ट्रेन का AC खराब, स्टेशन पर ही उतरे बनारस के यात्री, हुआ हंगामा

बनारस से मुंबई के बीच स्पेशल ट्रेन चलती है, जो राजस्थान के भरतपुर से होकर गुजरती है. इस स्पेशल ट्रेन में AC कोच में एसी के काम नहीं करने से गुस्साये लोगों ने भरतपुर रेलवे स्टेशन पर हंगामा कर दिया और...

 

Bharatpur : तपती गर्मी में ट्रेन का AC खराब, स्टेशन पर ही उतरे बनारस के यात्री, हुआ हंगामा

Bharatpur : राजस्थान के भरतपुर रेलवे स्टेशन पर शनिवार को जमकर हंगामा हुआ. बनारस से मुम्बई सेंट्रल जाने वाली ट्रेन के AC कोच का एसी कम काम कर रहा था. जिससे नाराज होकर यात्रियों ने प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर जमकर हंगामा काटा और धरने लैर बैठ गए.

हंगामे को देख रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे, लेकिन यात्रियों ने ट्रेन में जाने से मना कर दिया. इतना ही नहीं यात्रियों ने उप स्टेशन प्रबंधक का ऑफिस तक का घेराव कर दिया. जिसके बाद रेलवे के अधिकारियों ने ट्रेन का इंजन बदला और तब जाकर ट्रेन रवाना हुई.

यात्रियों ने बताया कि, बनारस से मुंबई सेंट्रल जाने वाली ये स्पेशल ट्रेन है. जिसका बनारस से चलने का समय 2 बजकर 30 मिनट का है, लेकिन ये बनारस से 5 बजे मुम्बई सेंट्रल के लिए रवाना हुई.

बनारस से चलते ही ट्रेन का AC कम काम रहा था. ट्रेन में सिर्फ 2 जनरल के डिब्बे हैं, बाकी सभी बोगी एयर कंडीशनर हैं. इसकी शिकायत सबसे पहले बनारस, फिर लखनऊ और फिर आगरा में की गयी और ये ही आश्वाशन मिला कि आगे इसे ठीक करवा दिया जाएगा. 

जब ये ट्रेन 1 बजकर 39 मिनट पर भरतपुर के प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर पहुंची तो यात्रियों ने AC की भरतपुर में शिकायत की, तो यहां भी आगे ठीक करवाने का आश्वाशन मिला, जिससे नाराज यात्री प्लेटफॉर्म पर उतर आए और हंगामा कर दिया.

यात्रियों ने ट्रेन में बैठने से साफ मना कर दिया. इस दौरान 2 घंटे रेलवे स्टेशन पर जमकर हंगामा चला. यात्रियों ने प्लेटफॉर्म पर प्रदर्शन किया. उप स्टेशन प्रबंधक के ऑफिस का घेराव किया.

रेलवे के अधिकारियों ने यात्रियों कक काफी समझाने की कोशिश की, लेकिन यात्रियों ने ट्रेन में बैठने से साफ मना कर दिया. जिसके बाद AC सही से काम नहीं करने की जांच करवाई गई. जिसमें पता लगा कि, इंजन ठीक से लोड नहीं ले रहा था, इसलिए AC पूरी तरफ से काम नहीं कर रहे थे. जिसके बाद अधिकारियों के निर्देश पर ट्रेन का इंजन बदलवाया गया और 1 बजकर 39 मिनट पर ट्रेन को रवाना किया गया.

Trending news