Bhratpur: भरतपुर में पुलिस व माइंस विभाग की खनन माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई
Advertisement

Bhratpur: भरतपुर में पुलिस व माइंस विभाग की खनन माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

Bhratpur News: भरतपुर के रुदावल के बंशी पहाड़पुर इलाके में पुलिस व माइंस विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए,6 पोकलेन(एलएनटी) मशीन जब्त की है. खनन माफिया माइनिंग लीज एरिया से सटे सरकारी पहाड़ी की जमीन पर अवैध खनन कर सेंड स्टोन निकाल रहे थे. 

जब्त की गई मशीन

Bhratpur News: भरतपुर के रुदावल के बंशी पहाड़पुर इलाके में पुलिस व माइंस विभाग ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. जानकारी के  अनुसार रुदावल थाना इलाके में पुलिस और खनिज विभाग ने अवैध खनन के खिलाफ संयुक्त कार्रवाई करते हुए 6 पोकलेन(एलएनटी) मशीन जब्त की, लेकिन पुलिस खनन माफियाओ को पकड़ने में नाकाम रही,पुलिस टीम को देख खनन माफिया फरार हो गए. खनन माफिया माइनिंग लीज एरिया से सटे सरकारी पहाड़ी की जमीन पर अवैध खनन कर सेंड स्टोन निकाल रहे थे. अब खनन विभाग सरकारी जमीन की पैमाइश कर अवैध खनन करने वाले खनन माफियाओं के खिलाफ बड़ी जुर्माना राशि तय करने जा रहा है.

रुदावल सर्किल के डीएसपी दिनेश कुमार ने बताया है कि पुलिस को सूचना मिली थी कि बुरावई क्षेत्र में माइनिग लीज एरिया से सटे पहाड़ी क्षेत्र में खनन माफियाओं के द्वारा अवैध रूप से सेंड स्टोन निकालने का काम किया जा रहा है. जिस पर पुलिस ने मौके से 6 एलएनटी मशीन को जब्त किया है, जिनकी कीमत लगभग 5 करोड़ रुपये से अधिक है. वहीं माइनिंग विभाग की एफआईआर के आधार पर आरोपियों की भी पहचान की जा रही है साथ ही जितना पहाड़ खोदा गया है, उसके आधार पर आरोपियों पर जुर्माना लगाने की कार्रवाई की जा रही है.

वहीं खनिज विभाग के अधिकारी प्रदीप वर्मा ने रुदावल थाने में मामला दर्ज करवाते हुए बताया कि लखनपुर गांव के पास अवैध खनन माफियाओं की रोकथाम के लिए अभियान चलाया गया. जिसमें खनिज विभाग और पुलिस ने संयुक्त रूप से दबिश दी, जहां खनन माफिया खनन कर रहे थे. पुलिस और खनिज विभाग को देख खनन माफिया वहां से फरार हो गए, लेकिन वह खनन के काम में ली जाने वाली मशीनों को छोड़ गए. जिन्हें पुलिस ने जब्त कर लिया.

Reporter: Devendra Singh

यह भी पढ़ें : Jalore: जालोर में राज्य स्तरीय छात्रा एथलेटिक्स प्रतियोगिता का आगाज, ये रहा खास..
 

Trending news