करौली में देर रात 2 लेपर्ड में मची लड़ाई, गांव वासियों के बीच दहशत
Advertisement

करौली में देर रात 2 लेपर्ड में मची लड़ाई, गांव वासियों के बीच दहशत

टोडाभीम, करौली : नादौती के गुढ़ाचंद्रजी वन क्षेत्र में मीना पट्टी गांव के पास दो लेपर्ड की लड़ाई में एक घायल हो गया, घायल लेपर्ड एक झाड़ियों में बैठा हुआ था, ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और घायल लेपर्ड को सवाई माधोपुर ले जाया गया है.

करौली में देर रात 2 लेपर्ड में मची लड़ाई, गांव वासियों के बीच दहशत

टोडाभीम, करौली : प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि देर रात मीना पट्टी गांव के पास पहाड़ी क्षेत्र में दो लेपर्ड में संघर्ष हो गया. जिससे एक लेपर्ड गंभीर रूप से घायल होने के कारण एक झाड़ी में दुबक कर बैठ गया. जबकि दूसरा लेपर्ड मौके से भाग गया. जंगल में शौच करने गए लोगों ने जब झाड़ी में बैठे लेपर्ड को देखा इसकी जानकारी गांव में दी, इसके बाद मौके पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई और उन्होंने वन विभाग को सूचना दी, सूचना मिलते ही क्षेत्रीय रेंजर विजय पाल सिंह और अन्य वनकर्मी भी मौके पर पहुंचे, वनकर्मी ग्रामीणों को लेपर्ड से दूर रहने की अपील करी, 

घटना की जानकारी मिलते ही करौली से वन विभाग का दल मौके पर पहुंचा, घटना की जानकारी लेकर सवाई माधोपुर से वन विभाग की टीम बुलाई टीम के राजवीर सिंह ने लेपर्ड को ट्रांकुलाइज किया, इसके बाद लेपर्ड को सवाई माधोपुर ले जाया गएा. क्षेत्रीय रेंजर विजय पाल सिंह मीणा ने बताया कि एक लेपर्ड पहाड़ी पर झाड़ियों में दुबक कर बैठा था. संभवत दो लेपर्ड में संघर्ष के कारण घायल हुआ है. लेपर्ड को पकड़कर उपचार कराया जाएगा. जबकि वन विभाग की टीम दूसरे लेपर्ड की तलाश में जुटी है.

Trending news