RLD से कांग्रेस के गठबंधन को लेकर जाट नेता विश्वेन्द्र सिंह का बड़ा बयान
Advertisement

RLD से कांग्रेस के गठबंधन को लेकर जाट नेता विश्वेन्द्र सिंह का बड़ा बयान

कांग्रेस के दिग्गज जाट नेता और सरकार में पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह का बड़ा बयान सामने आयया है. आगामी चुनावों में कांग्रेस के आरएलडी से गठबंधन और सीट शेयरिंग को लेकर विश्वेंद्र सिंह ने बयान दिया है.

RLD से कांग्रेस के गठबंधन को लेकर जाट नेता विश्वेन्द्र सिंह का बड़ा बयान

Bharatpur : कांग्रेस के दिग्गज जाट नेता और सरकार में पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह का बड़ा बयान सामने आयया है. आगामी चुनावों में कांग्रेस के आरएलडी से गठबंधन और सीट शेयरिंग को लेकर विश्वेंद्र सिंह ने बयान दिया है. विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि आरएलडी से गठबंधन करने से कांग्रेस को कोई नुकसान नहीं होगा. वर्तमान में आरएलडी कोटे से सरकार में एक राज्यमंत्री डॉ सुभाष गर्ग है. 

गौरतलब है कि भरतपुर में 23 दिसम्बर को आरएलडी की बड़ी सभा है. चौधरी चरण सिंह की जयंती के जरिए आरएलडी पूर्वी राजस्थान को साधने की कवायद में है. सभा में अशोक गहलोत, गोविंद डोटासरा और आरएलडी के राष्ट्रीय अध्य्क्ष सांसद जयंत चौधरी भी आएंगे. पर्यटन मंत्री विश्वेंद्रसिंह ने क्षेत्रीय पार्टियों के राष्ट्रीय पार्टियों को होने वाले नुकसान को लेकर सीएम अशोक गहलोत के बयान को लेकर यह प्रतिक्रिया दी है.

हाल ही में सीएम अशोक गहलोत ने गुजरात में कांग्रेस को हुए नुकसान के लिए आप पार्टी को जिम्मेदार ठहराया है और कहा था कि क्षेत्रीय दल कई बार रास्ट्रीय पार्टियों को नुकसान पहुँचाने में कामयाब हो जाते हैं. हालांकि राजस्थान में गत विधानसभा चुनावों में आरएलडी को कांग्रेस ने 5 सीट दी थी जिनमें से भरतपुर सीट भी आरएलडी के खाते में हैं और भरतपुर से डॉ सुभाष गर्ग सरकार में राज्य मंत्री भी है, लेकिन अब आरएलडी 15 से 20 सीट पर राजस्थान में चुनाव लड़ने की तैयारी में है. यह वह सीट है जहां जाट मतदाता अधिक है या फिर सीमावर्ती राज्य उत्तर प्रदेश के पश्चिमी यूपी से लगती हैं. जहां पर आरएलडी का प्रभाव है. ऐसे में अब यह चर्चा चल निकली है कि कांग्रेस भरतपुर सहित 15 सीट फिर से कांग्रेस से सीट शेयरिंग फॉर्मूले पर ले सकती है. इन सीटों पर आरएलडी कांग्रेस के ही नेताओं को अपने टिकट पर लड़ाना चाहती है. जिससे उसकी सरकार में भागीदारी हो सके. जैसे डॉ सुभाष गर्ग को लड़ाया था. लेकिन इससे कांग्रेस के मूल कार्यकर्ता कितना संतुष्ट होंगे यह देखने वाली बात होगी.

ये भी पढ़े..

एक साल बाद फिर एक ही विमान में सवार हुए अशोक गहलोत- सचिन पायलट, ये कारण बनी वजह

परीक्षा से पहले छात्रों की अग्निपरीक्षा, रोडवेज बसों की कमी के चलते परीक्षार्थियों को हुई परेशानी

Trending news