भरतपुर नगर निगम में BJP पार्षद और पुलिसकर्मी भिड़े, पार्षदों ने मेयर के ऑफिस गेट पर लगाया ताला
Advertisement

भरतपुर नगर निगम में BJP पार्षद और पुलिसकर्मी भिड़े, पार्षदों ने मेयर के ऑफिस गेट पर लगाया ताला

Bharatpur news : भरतपुर नगर निगम में आज भाजपा पार्षद और पुलिसकर्मी आपस मे भिड़ गए. भाजपा के पार्षद जब आज कड़ी पुलिस सुरक्षा के घेरे को तोड़कर मेयर के ऑफ़िस के गेट पर तालाबंदी कर दी इस दौरान पुलिसकर्मी और पार्षदों में जमकर धक्का मुक्की हुई.

 

भरतपुर नगर निगम में BJP पार्षद और पुलिसकर्मी भिड़े, पार्षदों ने मेयर के ऑफिस गेट पर लगाया ताला

Bharatpur : भरतपुर नगर निगम में आज भाजपा पार्षद और पुलिसकर्मी आपस मे भिड़ गए. भाजपा के पार्षद जब आज कड़ी पुलिस सुरक्षा के घेरे को तोड़कर मेयर के ऑफ़िस के गेट पर तालाबंदी कर दी इस दौरान पुलिसकर्मी और पार्षदों में जमकर धक्का मुक्की हुई. जब भाजपा पार्षद नगर निगम के अंदर जाने लगे तो पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की इसी दौरान भरतपुर नगर निगम के भाजपा पार्षद और पुलिस के बीच आज जमकर धक्का मुक्की हुई. बीजेपी पार्षदों ने जब नगर निगम के गेट का ताला लगाने की कोशिश की इस दौरान निगम के गेट को लेकर पुलिस और पार्षदों में जमकर खींचतान होती दिखी. जिसके बाद पार्षदों ने मेयर अभिजीत का विरोध करते हुए मेयर के ऑफिस का ताला लगा दिया. नगर निगम के पार्षद साधारण सभा की बैठक नहीं बुलाने से नाराज थे जिसको लेकर उन्होंने नगर निगम पर तालाबंदी की पहले ही चेतावनी दे दी थी.

भरतपुर नगर निगम में कांग्रेस पार्टी का बोर्ड है. नगर निगम मेयर अभिजीत जाटव पर भाजपा पार्षदों के आरोप है कि मेयर द्वारा साधारण सभा की बैठक पिछले 6 माह से नहीं बुलाई गई है. भाजपा पार्षदों ने साधारण सभा की बैठक बुलाने की मांग को लेकर आज नगर निगम के गेट पर धरना देकर प्रदर्शन किया और नगर निगम में तालाबंदी की घोषणा को देखते हुए नगर निगम में पुलिस का जाप्ता लगाया गया था.
नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष रूपेंद्र सिंह ने बताया कि पिछले 6 महीने से साधारण सभा की बैठक नहीं हुई थी. मेयर ने साधारण सभा की बैठक के लिए एक तारीख भी निश्चित की, लेकिन उस दिन मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग के भाई का निधन हो गया था जिसका बहाना बनाकर बैठक को स्थगित कर दिया गया. जबकि सदन के एक सदस्य का निधन हुआ, उसके लिए एक श्रद्धांजलि सभा तक का आयोजन नहीं किया गया. सदन के सदस्यों का यहां कोई गमी होती है वहां मेयर जाना तक उचित नहीं समझते.

मेयर पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

नेता प्रतिपक्ष का कहना है की नगर निगम में भ्रष्टाचार चरम सीमा ओर हो रहा है शहर की समस्याओं जिसमें जलभराव, सीवरेज की बदतर स्थिति, निर्माण में कोई क्वालिटी नहीं है, सफाई के ठेके में 9 करोड़ के काम को 21 करोड़ में पहुंचा दिया गया. कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए रोज नए आदेश निकाले जा रहे हैं. इस सभी विषयों पर चर्चा के लिए साधारण सभा की बैठक बुलाना चाहते थे. मेयर को निमंत्रण दिया गया की, जब आप साधारण सभा की बैठक नहीं बुला रहे तो पार्षदों द्वारा एक बैठक बुलाई गई है. उसमें आइये जिससे भरतपुर शहर की समस्याओं पर चर्चा हो सके.लेकिन मेयर खुद तो आये नहीं बल्कि उन्होंने सभा भवन का ताला लगा दिया. उन्होंने हवाला दिया की सदन में अध्यक्ष के बिना कोई बैठक हो नहीं सकती. जबकि इसी सदन में कई बैठकें हो रहीं हैं.

मंत्री की मिलीभगत का लगाया आरोप

नेता प्रतिपक्ष रूपेंद्र सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा की, फर्जी पट्टा प्रकरण में मेयर मिले हुए हैं और उन्हें मंत्री का संरक्षण मिला हुआ है. मंत्री के इशारे पर यहां भ्रष्टाचार हो रहा है. माध्यम मेयर बने हुए हैं. यहां पर जनता की सुविधाओं को छोड़कर उन अधिकारियों को संरक्षण दिया हुआ है जो भ्रष्टाचार करके दे रहे हैं. यह सत्ता के बल पर पार्षदों के अधिकारों का हनन करना चाहते हैं. हमने ताला लगाने का आव्हान किया था आज महापौर के ऑफिस में कार्यालय पर ताला लगा दिया है. अगर इसी महीने साधारण सभा की बैठक नहीं हुई तो आमरण अनशन किया जाएगा.

यह भी पढ़ें...

डॉक्टर ने महिलाओं को बेहोश कर किया बलात्कार, हिडेन कैमरे से बनाए वीडियो

Trending news