राखी से ठीक पहले बिहार की मां को राजस्थान में मिला खोया बेटा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1297752

राखी से ठीक पहले बिहार की मां को राजस्थान में मिला खोया बेटा

अभिषेक, जालंधर रेलवे स्टेशन पर अपनी मां से बिछड़ गया. अभिषेक की मां ने उसे काफी ढूंढा, लेकिन उसका कुछ पता नहीं लगा. जिसके बाद वो बेटे के मिलने का इंतजार करती रहीं.

राखी से ठीक पहले बिहार की मां को राजस्थान में मिला खोया बेटा

Nagar : राजस्थान के भरतपुर की सीकरी थाना पुलिस ने 10 दिन पहले रेलवे स्टेशन से गायब होकर मां से बिछड़ गए एक बेटे को उसकी मां से मिलाने में सफलता हासिल की है. पुलिस के सकारात्मक रवैये की वजह से एक मां को अपना बिछड़ा हुआ बेटा वापस मिल गया.

युवक दिमागी रूप से थोड़ा बीमार था जो घर से गायब हो गया था. जिसे ढूंढकर जब उसकी मां जम्मू कश्मीर से घर लौट रही थी, तो वो जालन्धर स्टेशन पर फिर बिछड़ गया और राजस्थान के सीकरी थाना इलाके में पहुंच गया था. पीड़ित युवक ट्रेन से अपने दोस्तों के साथ बरेली गया था. लेकिन वह बरेली में नहीं उतरा और सीधे जम्मू कश्मीर पहुंच गया था.

पुलिस को सीकरी इलाके में जब वो घूमते हुए नजर आया तो पुलिस ने उससे पूछताछ की और उसके परिजनों से संपर्क कर उसकी मां को सूचित किया, तो उसके परिजन राजस्थान के भरतपुर स्थित सीकरी थाने पहुंचे और युवक को अपने साथ ले गए.

जानकारी के मुताबिक बिहार के सासाराम इलाके का रहने वाला 32 साल का अभिषेक 26 जुलाई को अपने दोस्त के साथ ट्रेन में बैठ कर बरेली चला गया. दोस्त तो ट्रेन से उतर गया, लेकिन अभिषेक ट्रेन में ही बैठा रहा और वो सीधे जम्मू पहुंच गया. बेटे के नहीं मिलने पर उसकी मां अनंता गुप्ता ने सासाराम थाने में अभिषेक के लापता होने का मामला दर्ज करवाया.

करीब 10 दिन पहले जम्मू के अस्पताल से फोन आया की अभिषेक जम्मू के एक अस्पताल में भर्ती हैं, जिसके बाद वो जम्मू पहुंची और अपने बेटे को लेकर ट्रेन से घर के लिए निकल पड़ी. रास्ते में वो अपने बेटे अभिषेक को लेकर ट्रेन से घर आ ही रहीं थी, की अभिषेक फिर से जालंधर रेलवे स्टेशन पर अपनी मां से बिछड़ गया. अभिषेक की मां ने उसे काफी ढूंढा, लेकिन उसका कुछ पता नहीं लगा. जिसके बाद वो घर आ गईं. लेकिन अबकी बार कहीं से फोन नहीं आया. वो अभिषेक के मिलने का इंतजार करती रहीं.

इधर सीकरी थाना पुलिस इलाके में गश्त कर रही थी, तब उन्हें अभिषेक सड़क पर घूमते हुए नजर आया. पुलिस ने अभिषेक से बात करने की कोशिश की, तो वो कुछ नहीं बता पाया. जिस पर पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ की, लेकिन उन्होंने भी अभिषेक को जानने से मना कर दिया. पुलिस अभिषेक को थाने ले आई. उससे बात की तो उसने बड़ी मुश्किल से अपने घर के बारे में बताया कर एक नंबर बताया वो नंबर उसके मामा का था.

पुलिस ने उस नंबर पर संपर्क किया और अभिषेक के परिजनों को सीकरी बुलाया. सीकरी थाना पुलिस ने सासाराम पुलिस से संपर्क किया. मामला कंफर्म होने के बाद सीकरी पुलिस ने अभिषेक को उसके परिजनों को सौंप दिया. अभिषेक के पिता पवन कुमार की मौत हो चुकी है. अभिषेक का एक छोटा भाई भी है, वो भी डिप्रेशन का शिकार है. अभिषेक की मां ही दोनों की देखभाल करती हैं.

रिपोर्टर- देवेंद्र सिंह

भरतपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : लम्पी स्किन महामारी, तेजी से फैल रहा संक्रमण, लेकिन जल्द होगा काबू- अशोक गहलोत

Trending news