Bharatpur News: नदबई में मूर्ति विवाद से जुड़ा मामला, पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने कराया धरना प्रदर्शन समाप्त
Advertisement

Bharatpur News: नदबई में मूर्ति विवाद से जुड़ा मामला, पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने कराया धरना प्रदर्शन समाप्त

भरतपुर नदबई में विश्वेन्द्र सिंह ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को आश्वस्त किया कि वह प्रशासन के रूप में नहीं सरकार की तरफ से आपको आश्वश्त कर रहा हूं. विशवेंद्र सिंह आज आपके बीच सरकार के प्रतिनिधि के रूप में खड़ा है. आपकी भावनाओ का सम्मान होगा, नगर पालिका द्वारा मूर्ति के स्थान परिवर्तन का प्रस्ताव लाकर आपकी भावनाओं के अनुरूप काम होगा,मेरा नदबई से बहुत गहरा नाता है.

Bharatpur News: नदबई में मूर्ति विवाद से जुड़ा मामला, पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने कराया धरना प्रदर्शन समाप्त

Bharatpur News: नदबई में 8 अप्रैल से शुरू हुआ महापुरुषों की मूर्ति का विवाद अब थम गया है, पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने आज शाम धरना स्थल पहुंच लोगों से समझाइश की, विश्वेन्द्र सिंह ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस मामले को जातीय संघर्ष का रूप नहीं दें. एक -दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें. कुछ लोग इसको जातीय संघर्ष का रूप देना चाहते हैं,लेकिन मैं नहीं चाहता ऐसा हो,विश्वेन्द्र सिंह ने लोगों से मसले को सुलझाने के लिये 7 से 10 दिन का समय मांगा है.

नदबई ने मुझे सर्वाधिक वोटों से जिताकर विधानसभा भेजा- विश्वेन्द्र सिंह

विश्वेन्द्र सिंह ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को आश्वस्त किया कि वह प्रशासन के रूप में नहीं सरकार की तरफ से आपको आश्वश्त कर रहा हूं.विशवेंद्र सिंह आज आपके बीच सरकार के प्रतिनिधि के रूप में खड़ा है ,आपकी भावनाओ का सम्मान होगा,नगर पालिका द्वारा मूर्ति के स्थान परिवर्तन का प्रस्ताव लाकर आपकी भावनाओं के अनुरूप काम होगा,मेरा नदबई से बहुत गहरा नाता ,नदबई ने मुझे सर्वाधिक वोटों से जिताकर विधानसभा भेजा था,मेरा आपका 14 पीढ़ी का नाता है. मुझ पर भरोसा रखो जो आप चाहोगे वही होगा, धरना व अनशन समाप्त करो. इसके बाद मंत्री सिंह ने धरना प्रदर्शन समाप्त करवा दिया. जिसके बाद फिलहाल प्रशासन ने राहत की सांस ली है.

मूर्ति के स्थान बदलने को लेकर धरना

गौरतलब है कि नदबई में बैलारा चौराहे पर महाराजा सूरजमल की मूर्ति लगाने की मांग को लेकर जाट समाज और पंचायत जन प्रतिनिधियों द्वारा धरना प्रदर्शन किया जा रहा था ,जबकि इस स्थान पर संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति लगाना नगर पालिका नदबई द्वारा 14 अप्रैल को लगना प्रस्तावित है. नदबई में प्रमुख चौराहों पर नगर पालिका द्वारा महापुरुषों की मूर्ति लगाये जाना प्रस्तावित है। इसी मसले को लेकर बैलारा चौराहे पर धरना प्रदर्शन किया जा रहा था.

ये भी पढ़ें- Bharatpur News: नासिर-जुनैद हत्याकांड पर भरतपुर IG गौरव श्रीवास्तव का बयान, गौरक्षा दल पर लगाया ये गंभीर आरोप

दरअसल नदबई में तीन चौराहों पर नगर पालिका द्वारा महापुरुषों की मूर्तियां लगाई जा रही है. जिसमें से तीन मूर्तियां प्रस्तावित हुई है. नगर चौराहे पर भगवान परशुराम की मूर्ति, कुम्हेर रोड़ पर महाराजा सूरजमल की मूर्ति और बैलरा चौराहे पर बाबा साहब भीम राव अंबेडकर की मूर्ति लगाई जा रही है, लेकिन जाट समाज सहित कई समाज के लोगों की मांग है कि, बैलरा चौराहा नदबई का मुख्य चौराहा है, इसलिए वहां महाराजा सूरजमल की मूर्ति लगाई जानी चाहिए. क्योंकि महाराजा सूरजमल भरतपुर के संस्थापक हैं. मूर्ति के स्थान बदलने को लेकर 8 अप्रैल की शाम से धरना चल रहा था.

Trending news